छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: क्‍या है पाकिस्‍तान की सबसे बड़ी कमी, जो वो लगातार तीन मैच हारा?, गौतम गंभीर ने दिया झन्‍नाटेदार जवाब

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान का वर्ल्‍ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन जारी है। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान को सोमवार को टूर्नामेंट के 22वें मैच में अफगानिस्‍तान के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।यह पाकिस्‍तान की वर्ल्‍ड कप 2023 में लगातार तीसरी हार रही। इससे पहले उसे भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने पाकिस्‍तान की शर्मनाक शिकस्‍त के कारण का खुलासा कर दिया है। गंभीर इस समय वर्ल्‍ड कप के प्रसारणकर्ता चैनल पर कमेंट्री की भूमिका निभा रहे हैं।

गौतम गंभीर ने क्‍या कहा

हमने इस बारे में एशिया कप में भी बातचीत की थी। पाकिस्‍तान की फील्डिंग। आपका बल्‍लेबाजी या गेंदबाजी में खराब दिन हो सकता है, लेकिन फील्डिंग में नहीं। यह एशिया कप से चला आ रहा है। पाकिस्‍तान की फील्डिंग में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। मेरा मानना है कि इस वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान की टीम फील्डिंग में सबसे साधारण हैं।

यह भी है परेशानी

पाकिस्‍तान की टीम स्पिन गेंदबाजी में भी संघर्ष कर रही है। इस पिच पर जहां ओस नहीं थी और स्पिनर्स के लिए मदद भी थी। पाकिस्‍तान के तीनों स्पिनर्स एक विकेट नहीं निकाल सके। यह भी मेन इन ग्रीन के लिए बड़ी चिंता का विषय है।

याद दिला दें कि एमए चिदंबरम की पिच पर स्पिनर्स के लिए मदद थी, लेकिन उस्‍मा मीर, शादाब खान और इफ्तिखार अहमद एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे। इन तीनों ने कुल मिलाकर अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में 21 ओवर डाले और 131 रन खर्च किए।

पाकिस्‍तान की तीसरी चिंता

पाकिस्‍तान की तीसरी चिंता बल्‍लेबाजी है। पाकिस्‍तान के टॉप- बल्‍लेबाज एक समान हैं। इफ्तिखार अहमद के अलावा उनके पास कोई बल्‍लेबाज नहीं, जो मैच अपनी जिम्‍मेदारी पर आगे ले जाए। क्रिकेट अब पहले जैसा नहीं रहा, जहां आप 270 या 280 रन की रक्षा कर लें। दो नई गेंदें, पाटा पिच, सर्कल के अंदर पांच फील्‍डर, आपको ऐसे में सकारात्‍मक और आक्रामक क्रिकेट खेलना होगा।