छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: रोज 8 किग्रा मटन खाते हैं, पाक खिलाड़‍ियों की फिटनेस पर भड़के वसीम अकरम, ऐसे निकाला गुस्‍सा

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम ने बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली टीम पर अफगानिस्‍तान के हाथों शिकस्‍त झेलने के बाद जमकर भड़ास निकाली। पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप 2023 के 22वें मैच में अफगानिस्‍तान के हाथों 6 गेंदें शेष रहते आठ विकेट की पराजय झेलनी पड़ी।

वसीम अकरम ने कहा कि पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों के फिटनेस स्‍तर पर काफी काम की जरुरत है। पाकिस्‍तान को मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी, जिसके बाद उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो गई है। पाकिस्‍तान की यह वनडे इतिहास में अफगानिस्‍तान के खिलाफ पहली हार रही।

वसीम अकरम ने क्‍या कहा

यह शर्मनाक है। 280-290 का स्‍कोर बड़ा था और केवल दो विकेट। पिच गीली नहीं थी। फील्डिंग खराब थी। आप फिटनेस स्‍तर को देखिए। हम इस बारे में बात कर चुके हैं कि पिछले दो साल में कोई फिटनेस टेस्‍ट नहीं हुआ है। अगर मैं यहां किसी का व्‍यक्तिगत नाम लूंगा तो उन्‍हें पसंद नहीं आएगा। ऐसा लगता है कि वो रोज 8 किग्रा मटन खाते हैं।

अकरम ने लगाया गंभीर आरोप

वसीम अकरम ने यह भी कहा कि पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को फिटनेस टेस्‍ट पसंद नहीं आए। यह परीक्षण पूर्व हेड कोच मिस्‍बाह-उल-हक द्वारा संभाले जा रहे थे, लेकिन उन टेस्‍ट से टीम को अपने बेसिक्‍स सही करने में मदद मिलती है। टेस्‍ट होने चाहिए। पेशेवर रूप से आप देश के लिए खेल रहे हैं और इसके लिए आपको भुगतान किया जा रहा है। मैं मिस्‍बाह के साथ हूं। जब वो कोच थे, तब उनका यह तरीका था। खिलाड़ी उनसे नफरत करते थे। मगर यह टीम के लिए कारगर था।

फील्डिंग पूरी तरह फिटनेस के बारे में हैं और यह मैदान पर दिखता है। अब हम ऐसी जगह पहुंच चुके हैं, जहां हम दुआ करेंगे। अपने मैच जीतने की दुआ करेंगे। अन्‍य टीमों के हारने का इंतजार करेंगे। तभी हमें सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद मिलेगी।