छत्तीसगढ़

IND vs ENG: सिराज को आराम, अश्विन को लाओ… हरभजन सिंह ने दिया इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में बदलाव का सुझाव

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने अभी तक कोई भी मैच नहीं गंवाया है। अभी तक लगातार पांच मैच जीत चुकी है। भारत सेमीफाइनल में जगह बनाने से महज कुछ ही जीत दूर है। बीते 21 अक्टूबर को भारत ने न्यूजीलैंड को हराया। धर्मशाला में खेले गए मैच में विराट कोहली एक बार फिर हीरो बनकर उभरे। चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार को शामिल किया गया था। वहीं शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को टीम में जगह दी गई थी।

वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल में भारत टॉप पर है। उम्मीद की जा रही है कि भारत आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना लेगा। क्योंकि भारत को अगले चार मैच में से केवल एक में से जीत दर्ज करनी है। ऐसे में रविवार, 29 अक्टूबर को भारत का अगला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड से होना है। इंग्लैंड, भारत को कड़ी चुनौती देने की फिराक में होगा।

हरभजन सिंह ने दिया टीम में बदलाव का सुझाव

लखनऊ में खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने बदलाव का सुझाव दिया है। कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमैंट को इस बड़े मुकाबले के लिए टीम जरूरी बदलाव करने की सलाह दी। हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीन स्पिनर्स से साथ उतरना चाहिए।

तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकता है भारत

हरभजन सिंह ने कहा, ” इसमें कोई शक नहीं कि कुलदीप यादव गजब के फॉर्म में हैं, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर अगले मैच में तीन स्पिनर ( कुलदीप यादव, अश्विन, रवींद्र जडेजा) खेलें। क्योंकि इंग्लैंड के बल्लेबाज वर्ल्ड कप में स्पिनर्स को ठीक से नहीं खेल पा रहे हैं और अगर यदि शुरुआत ही स्पिनर्स हो तो मुझे नहीं लगता की वो ज्यादा देर टीक सकेंगे। तीन स्पिनर्स के साथ उतरना मुझे नहीं लगता कि यह गलत फैसला होगा।”

मोहम्मद सिराज को दिया जा सकता है आराम’

वहीं, हरभजन सिंह ने कहा कि मोहम्मद सिराज पिछले पांच मैच से लगातार खेल रहे हैं। उन्हें आराम दिया जा सकता है। हरभजन ने कहा कि मोहम्मद शमी को मौका दिया गया और उन्होंने दोनों हाथों से इसका फायदा उठाया। इसके अलावा हरभजन सिंह ने कहा कि हालांकि यह सभी बदलाव पिच पर निर्भर करेगा।

हरभजन सिंह ने कहा, ” यदि पिच नार्मल रहती है, उस पर अतिरिक्त टर्न नहीं मिला रहा तो तब मुझे नहीं लगता की बहुत ज्यादा बदलाव की जरूरत है। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरी टीम को भी लखनऊ में खेलते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, भारत, इंग्लैंड से खेल रहा है, इसलिए वे धीमी पिच चाहते होंगे।”