छत्तीसगढ़

PAK vs SA: करो या मरो मैच से पहले पाकिस्‍तान को लगा तगड़ा झटका, बाबर आजम का प्रमुख खिलाड़ी मैच से हुआ बाहर, ये है वजह

नई दिल्ली : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 26वें मैच में पाकिस्तान का सामना दक्षिण अफ्रीका (PAK vs SA) से होना है। पाकिस्तान टीम के लिए यह मुकाबला ‘करो या मरो’ से कम नहीं होने वाला है। इस मैच से पहले पाकिस्तान टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। बता दें कि बाबर आजम की टीम का प्रमुख खिलाड़ी इस मैच से पहले ही बाहर हो गया।

ये खिलाड़ी और कोई नहीं, बल्कि PAK टीम के स्टार तेज गेंदबाज हसन अली ही है, जो चेन्नई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे। बुखार होने के कारण हसन अली मैच से बाहर को गए हैं। इस खबर से पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा।

दरअसल, हसन अली को कल रात से बुखार आ रहा है और उन्होंने गुरुवार को प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से वह बाहर हो गए है। 29 साल के हसन को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नसीम शाह के चोटिल होकर के बाद टीम में शामिल किया गया था।अगर बात करें हसन अली के विश्व कप 2023 के पांच मुकाबलों की तो बता दें कि उनका 5.82 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए हैं। ऐसे में उनका टीम से बाहर होना पाकिस्तान टीम के लिए झटके से कम नहां।

वहीं, हसन अली की जगह साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद वसीम के खेलने की संभावना है। मोहम्मद वसीम को अगर मौका मिला तो वह विश्व कप में पहली बार खेलने उतरेंगे।

पाकिस्तान की टीम ने विश्व कप 2023 में 5 मैचों में से 3 मैचों में हार का सामना किया। अगर 6 मैच में यह नतीजा नहीं रहा तो सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा

इसके साथ ही अहम मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि विश्व कप में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए आगे बोर्ड वही फैसले लेगा जो पाकिस्तान क्रिकेट के हित में है। इस समय पीसीबी प्रशंसकों, पूर्व खिलाड़ियों और संबंधित पक्षों से टीम के साथ खड़े रहने का आग्रह करता है।