छत्तीसगढ़

न्यूजीलैंड के लिए रचिन रवींद्र ने खेली रिकॉर्ड तोड़ शतकीय पारी, खास मामले में की सचिन की बराबरी

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचिन रवीन्द्र ने शानदार शतकीय पारी खेली. रचिन रवीन्द्र ने 89 गेंदों पर 116 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 5 छक्का लगाया. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ रचिन रवीन्द्र ने शतक बनाया था. इस तरह वर्ल्ड कप में रचिन रवीन्द्र 2 शतक लगा चुके हैं. सचिन तेंदुलकर के बाद रचिन रवीन्द्र 23 साल की उम्र में 2 वर्ल्ड कप शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

रचिन रवीन्द्र ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की

इससे पहले पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने यह कारनामा किया था. सचिन तेंदुलकर 23 साल की उम्र तक 2 वर्ल्ड कप शतक बना चुके थे. अब न्यूजीलैंड के रचिन रवीन्द्र ने मास्टर ब्लास्टर की बराबरी कर ली है. न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच की बात करें तो रचिन रवीन्द्र 89 गेंदों पर 116 रन बनाने के बाद पवैलियन लौटे. रचिन रवीन्द्र को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने आउट किया. पैट कमिंस की गेंद पर मार्नस लबुशेन ने रचिन रवीन्द्र का कैच पकड़ा.

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मुकाबले में क्या-क्या हुआ?

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.2 ओवर में 388 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर ट्रेविस हेड ने 67 गेंदों पर 109 रन बनाए. जबकि डेविड वार्नर ने 65 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली. डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड के बीच 19.1 ओवर में 175 रनों की पार्टनरशिप हुई. हालांकि, इन दोनों के अलावा बाकी कंगारू बल्लेबाज पचास रनों का आंकड़ा नहीं छू सके. ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी ओवरों में 24 गेंदों पर 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.