छत्तीसगढ़

श्रीनगर में हुआ आतंकी हमला, पुलिसकर्मी शहीद, ईदगाह इलाके में आतंकियों ने मारी थी गोली

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित ईदगाह में आतंकियों ने एक पुलिस अधिकारी को गोली मार दी. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया था. सूत्रों के मुताबिक घायल अधिकारी ने दम तोड़ दिया है, लेकिन पुलिस की ओर से अभी पुलिसकर्मी के निधन की पुष्टि नहीं की गई है.

पुलिस अधिकारी की पहचान मसरूर अली वानी पुत्र अली मोहम्मद वानी के रूप में हुई है. मसरूर येचिपोरा ईदगाह श्रीनगर के रहने वाले थे. पुलिस अधिकारी को गोली लगने के बाद श्रीनगर के ईदगाह में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. अधिकारियों के अनुसार यह हमला उस समय हुआ जब मसरूर वानी ईदगाह मैदान में स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “आतंकवादियों ने श्रीनगर के ईदगाह के पास इंस्पेक्टर मसरूर अहमद पर गोलीबारी की और उन्हें घायल कर दिया. उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इस आतंकवादी हमले में पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था. फिलहाल इलाके की घेराबंदी कर दी गई. मामला दर्ज कर लिया गया.

पाकिस्तान की ओर से अकारण गोलीबारी
रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से अकारण गोलीबारी के कारण सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक सदस्य घायल हो गया था. साथ ही रिहायशी इलाकों में हो रही गोलाबारी के कारण दर्जनों ग्रामीणों को बचने के लिए अपने घर खाली करने पड़े.

विदेशी आतंकवादियों की संलिप्तता पर चर्चा
इसके चलते श्रीनगर में 15 कोर के हेडक्वार्टर में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें जम्मू-कश्मीर और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख अधिकारियों ने भाग लिया था. बैठक के दौरान जिन प्रमुख विषयों पर चर्चा हुई उनमें कश्मीर में विदेशी आतंकवादियों की संलिप्तता भी शामिल थी.