छत्तीसगढ़

IND vs ENG: यूएस से किंग कोहली की बैटिंग देखने लखनऊ आया फैन, शून्य पर आउट होकर विराट ने तोड़ा दिल

नईदिल्ली : आज वर्ल्ड कप का 29वां मैच खेला जा रहा है, जो लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो चुका है. इस मैच में भारत और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने है. इन दोनों टीमों ने अभी तक 5-5 खेले हैं, लेकिन दोनों की परिस्थितियां बिल्कुल विपरित है. भारत अंक तालिका में नंबर-2 पर है, तो इंग्लैंड नंबर 10 पर. टीम इंडिया ने अभी तक के सभी पांच मैचों में जीत हासिल की है, तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है.

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, उनका फैसला सभी भी साबित हुआ, क्योंकि क्रिस वोक्स ने शुभमन गिल को 9 और श्रेयस अय्यर को सिर्फ 4 पर रनों पवेलियन भेज दिया तो वहीं दूसरी छोर से नई गेंद की जिम्मेदारी संभालने वाले गेंदबाज डेविड विली ने विराट कोहली को 0 पर आउट करके पवेलियन भेज दिया. इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली शानदार फॉर्म में नजर आए हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद ना सिर्फ टीम इंडिया को दुख हुआ बल्कि पूरी दुनिया में मौजूद कोहली के फैन्स को भी काफी दुख हुआ. 

विराट का ज़बरा फैन हुआ निराश

उन्हीं फैन्स में से एक फैन लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भी मौजूद था, जो सिर्फ विराट कोहली की बल्लेबाजी देखने के लिए यूएसए से लखनऊ पहुंचे थे, लेकिन विराट मैच शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद 0 पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. अब जरा सोचिए विराट के उस फैन को कितना दुख पहुंचा होगा. मैदान पर मौजूद कैमरामेन ने विराट के उस फैन के हाथ में पकड़े हुए एक पोस्टर की तरफ अपना कैमरा मोड़ा, जिसमें लिखा था कि, महान बल्लेबाज किंग कोहली की बल्लेबाजी देखने के लिए अमेरिका से 7,732 मील की यात्रा तय करके यहां आए हैं.

बहरहाल, इंग्लैंड ने भारत के 3 विकेट सिर्फ 40 रन पर चटका दिए थे, और क्रीज पर कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे. रोहित शर्मा अर्धशतक लगा चुके हैं, और इस ख़बर को लिखे जाने तक भारत का स्कोर 24 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 89 रन था.