छत्तीसगढ़

ऋषभ पंत की इस टीम के खिलाफ मैदान पर वापसी तय!, वर्ल्ड कप 2023 में मचा रही है धमाल

नईदिल्ली। ऋषभ पंत फिलहाल अपनी इंजरी से उबर रहे हैं. वे काफी हद तक रिकवर हो चुके हैं और पूरी तरह फिट होने से कुछ कदम ही दूर हैं. कार एक्सीडेंट के बाद पंत के घुटने की सर्जरी हुई थी. पंत ने अपनी रिकवरी से सभी को हैरान किया है और अब टीम इंडिया में उनकी वापसी करीब आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत जनवरी, 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज़ के ज़रिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

अफगानिस्तान इन दिनों वर्ल्ड कप 2023 में बेहद ही कमाल का प्रदर्शन करती हुई दिख रही है. वहीं पंत की बात करें तो अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलने से पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ को घरेलू क्रिकेट में पसीना बहाकर मैच फिटनेस और आत्मविश्वास हासिल करना होगा. घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन पर पंत की वापसी काफी निर्भर करेगी. रिपोर्ट्स में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज़ में पंत की वापसी को लेकर बीसीसीआई ओर से अपडेट दिया गया है.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने ‘इंसाइडस्पोर्ट्स’ से बात करते हुए कहा, “अभी भी यह शुरुआती दिन हैं. ये अच्छा है कि वो नेट्स में बैटिंग कर रहे हैं, लेकिन अभी भी उन्हें कुछ वक़्त चाहिए है. उन्हें आत्मविश्वास वापस लाने के लिए घरेलू क्रिकेट में जाना ही होगा. अगर सबकुछ ठीक होता है, तो अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी वापसी संभव हो सकती है. हालांकि अभी कुछ तय और पुख्ता नहीं है.”

दिसंबर, 2022 में हुआ था एक्सीडेंट 

बता दें कि ऋषभ पंत का दिसंबर, 2022 में भंयकर कार एक्सीडेंट हुआ था. एक्सीडेंट के बाद पंत के घुटने की सर्जरी हुई थी. वहीं रिकवरी में पंत काफी शानदार रहे और सर्जरी के 45 दिन बाद ही घर वापस लौट आए थे. इसी के साथ पंत की रिकवरी आगे बढ़ती रही. अब उनकी वापसी भी लगभग तय हो चुकी है. पंत भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ी हैं और खासकर टेस्ट क्रिकेट में वो टीम के लिए काफी अहम हैं.