छत्तीसगढ़

रमीज राजा ने आखिर संजय मांजेरकर से क्यों पूछ लिया कि क्या मुझे हंसने की इजाजत है?

नईदिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 7 में से सिर्फ 3 मैच ही जीत सकी है. खराब परफॉर्मेंस के चलते पाकिस्तान का टॉप-4 में शामिल होकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई मुमकिन नहीं लग रहा है. हालांकि बाकी टीमों के खराब प्रदर्शन के ज़रिए पाकिस्तान के लिए रास्ते बन सकते हैं. इसी बीच पूर्व भारतीय दिग्गज संजय मांजरेकर ने पूर्व पाक दिग्गज रमीज राजा से कुछ ऐसा पूछ लिया, जिसके बाद उन्हें हंसने की इजाजत मांगनी पड़ गई.

यह वाक़या बीते मंगलवार (31 अक्टूबर) पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए मुकाबले की शुरुआत से पहले हुआ है. दरअसल संजय मांजरेकर ने रमीज राजा से पूछा कि क्या जो 1992 में इमरान खान ने पाकिस्तान के लिए किया था, वो मिकी ऑर्थर दोहरा सकते हैं? इसी बात पर रमीज राजा ने हंसने की इजाजत मांग ली. मिकी ऑर्थर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डायरेक्टर हैं. तो क्या हुई पूरी बातचीत, आइए जानते हैं.

संजय ने रमीज राजा से पूछा, “आपको लगता है कि मिकी ऑर्थर वो कर सकते हैं जो इमरान खान ने 1992 में किया था.” इसका जवाब देते हुए रमीज राजा पूछते हैं, “मैं थोड़ा हंस लूं, इजाजत है?” पाकिस्तान 1992 में इमरान खान की कप्तानी में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप की चैंपियन बनी थी. इसके बाद से टीम को अब तक दूसरी ट्रॉफी का इंतज़ार है.

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला जीत गई थी पाकिस्तान

बता दें कि ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी, जिसमें बल्लेबाज़ी में फखर ज़मां और अब्दुल्लाह शफीक ने, गेंदबाज़ी में शाहीन अफरीदी और वसीम जूनियर ने अहम योगदान दिया था. पाकिस्तान ने शानदार बॉलिंग की बदौलत पहले बांग्लादेश को 204 रनों पर ऑलआउट किया और फिर 32.3 ओवर में 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. पहले गेंदबाज़ी में शाहीन अफरीदी और वसीम जूनियर ने 3-3 विकेट झटके और फिर बैटिंग में फखर ज़मां ने 81 और अब्दुल्लाह शफीक ने 68 रनों की पारी खेली.