छत्तीसगढ़

IND vs SL: एंजेलो मैथ्यूज के आगे नहीं चलता रोहित शर्मा का बल्ला, आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के 100% जीत के रिकॉर्ड का सबसे बड़ा कारण कप्तान रोहित शर्मा हैं. वह टीम इंडिया को जिस तूफानी अंदाज में अच्छी शुरुआत दे रहे हैं, उसी से जीत का आधार बनता है. वह इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. आज (2 नवंबर) होने वाले भारत-श्रीलंका मुकाबले में उन पर खास निगाहें होगी. हालांकि यहां उन्हें श्रीलंका के एक गेंदबाज की चुनौती से पार पाना होगा.

दरअसल, श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की जबरदस्त फॉर्म के आड़े आ सकते हैं. इन दोनों के पिछले हेड टू हेड आंकड़ों को देखकर यह फैक्ट सामने आया है. मैथ्यूज के सामने रोहित शर्मा का बल्ला पूरी तरह से खामोश हो जाता है. हालत यह है कि मैथ्यूज वनडे क्रिकेट में रोहित को सात बार पवेलियन भेज चुके हैं. इनमें चार बार बोल्ड, दो बार एलबीडब्ल्यू और एक बार विकेटकीपर द्वारा शिकार शामिल है.

रोहित और मैथ्यूज 31 वनडे मैचों में आमने-सामने हुए हैं. यहां रोहित ने मैथ्यूज के खिलाफ 14.71 की औसत से रन बनाए हैं. यानी मैथ्यूज ने हर रोहित के सामने हर 14 रन खर्च करने के बाद उन्हें आउट किया है. दो बार तो मैथ्यूज ने रोहित को शून्य पर भी पवेलियन भेजा है. मैथ्यूज की गेंदों पर रोहित शर्मा छक्के जड़ना भी भूल जाते हैं. मैथ्यूज के सामने उनका स्ट्राइक रेट महज 58.85 का है.

एंजेलो मैथ्यूज की दमदार वापसी
वर्ल्ड कप 2023 में एंजेलो मैथ्यूज ने अब तक महज दो ही मुकाबले खेले हैं. वह पहले श्रीलंका की स्क्वाड में शामिल नहीं थे लेकिन बाद में बैक टू बैक तीन खिलाड़ियों की चोट ने मैथ्यूज के लिए रास्ता खोल दिया. मैथ्यूज ने वर्ल्ड कप 2023 में आते ही अपनी लाजवाब गेंदबाजी से सबको चौंका दिया था. फिलहाल वह इस वर्ल्ड कप में 8 ओवरों में 32 रन खर्च कर 2 विकेट चटका चुके हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के लिए यह वेटरन खिलाड़ी इस बार भी अच्छी चुनौती पेश कर सकता है.