छत्तीसगढ़

वीडियो : शुभमन गिल ने मारा ऐसा थप्पड़ शॉट, देखते रह गए विराट कोहली, नहीं हुआ आंखों पर यकीन

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 में शुभमन गिल का बल्ला अभी तक शांत ही रहा था और सिर्फ 1 अर्धशतक जमा सके थे. श्रीलंका के खिलाफ गिल ने आखिरकार फिर से अपने बल्ले का जलवा दिखाया और 92 रनों की जबरदस्त पारी खेली. गिल ने विराट कोहली के साथ मिलकर 189 रनों की पार्टनरशिप भी की थी, जिसने टीम इंडिया को संभाला.

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अभी तक अपना जलवा दिखाया है. खास तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से लगातार रन निकले हैं. हालांकि युवा ओपनर शुभमन गिल के लिए वर्ल्ड कप अभी तक अच्छा नहीं रहा था और उनके बल्ले से जमकर रन नहीं निकल रहे थे. श्रीलंका के खिलाफ ये इंतजार भी खत्म हो गया और गिल ने एक बेहतरीन पारी खेल ही डाली. गिल शतक तक तो नहीं लगा सके लेकिन उन्होंने कुछ ऐसे शॉट खेले जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. ऐसा ही एक हैरतअंगेज शॉट देखकर तो विराट कोहली भी चौंक गए और उनका मुंह खुला का खुला रह गया.

मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में गुरुवार 2 नवंबर को टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की. जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कप्तान रोहित शर्मा इस बार नहीं चल सके और दूसरी गेंद पर ही पवेलियन लौट गए. ऐसे में गिल का साथ देने के लिए विराट कोहली मैदान पर उतरे. दोनों ने ही धीरे-धीरे पारी को संभाला और एक बेहतरीन साझेदारी बनाते हुए टीम को मुश्किल हालात से बाहर निकाला. दोनों ने फिर रंग जमाते हुए कमाल के शॉट्स लगाए.

गिल का ‘थप्पड़ शॉट’

फिर 16वां ओवर आया, जिसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका गेंदबाजी पर थे. उनके ओवर की चौथी गेंद पर शुभमन गिल ने कदमों का इस्तेमाल किया और कवर्स पर एक करारा ‘थप्पड़ शॉट’ मार दिया. शॉट इतना तेज था कि गेंद फील्डर्स के बीच से निकल गई और उन्हें हिलने का मौका भी नहीं मिला. नॉन-स्ट्राइक पर खड़े विराट कोहली ने जैसे ही शॉट देखा, उनकी आंखें और मुंह खुला का खुला रह गया. उन्हें गिल के इस झन्नाटेदार शॉट पर यकीन नहीं हुआ और वो गिल को देखते रह गए.

शतक से चूके गिल और कोहली

गिल ने इस पारी के दौरान वर्ल्ड कप में अपना दूसरा अर्धशतक जमाया. इससे पहले उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ फिफ्टी जमाई थी. इस बार उन्होंने एक बेहतरीन पारी खेली और विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 189 रन की जबरदस्त साझेदारी की. गिल ने 92 गेंदों में 92 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल थे. वहीं विराट कोहली भी अपना 49वां शतक पूरा नहीं कर सके और 94 गेंदों में 88 रन बनाकर आउट हुए. कोहली की पारी में 11 चौके शामिल थे.