छत्तीसगढ़

IND vs SL: भारतीय फास्ट बॉलिंग अटैक को दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज ने सराहा, तारीफ में कह दी ये बड़ी बातें, वीडियो

नईदिल्ली : दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय फास्ट बॉलिंग अटैक के कायल हो गए हैं. उन्होंने मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की जमकर सराहना की है. पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा है कि भारतीय क्रिकेट फैंस को अब अपने तेज गेंदबाजी अटैक को सेलेब्रेट करना चाहिए.

भारत-श्रीलंका मैच के बाद अख्तर ने एक वीडियो सोशल मीडियो पर शेयर किया. इस वीडियो में वह कह रहे हैं, ‘टीम इंडिया अब निर्दयी हो चुकी है. यहां से उसे नहीं रोका जा सकता. मैं चाहता हूं कि अब भारतीय क्रिकेट फैंस को अपने तेज गेंदबाजों को सेलेब्रेट करना चाहिए. आज वानखेड़े में इंडियन पेसर्स की हर गेंद पर शोर हो रहा था और हर हिंदुस्तानी बहुत खुश था. मैं भी खुश था खासकर शमी के लिए क्योंकि उनका रिदम वापस आ चुका है. वह महज तीन मैचों में 14 विकेट ले चुके हैं. सिराज खुलकर भाग रहे हैं. फिर बुमराह तो बहुत ज्यादा घातक हैं.’

अख्तर आगे कहते हुए नजर आते हैं, ‘शमी और सिराज को जो कंफर्ट मिला है वो बुमराह से ही मिला है. उसने इन दोनों गेंदबाजों को पुश किया है. बुमराह वाकई घातक है, उसका स्किल सेट गजब है. वह बैटिंग विकेट पर भी बल्लेबाजों को हिलने तक नहीं देता है.’

भारतीय तिकड़ी ने श्रीलंका पर बरपाया कहर
वर्ल्ड कप 2023 में भारत-श्रीलंका मैच के दौरान भारतीय फास्ट बॉलिंग तिकड़ी ने कहर बरपा दिया था. मैच की पहली ही गेंद पर बुमराह ने श्रीलंकाई ओपनर को पवेलियन भेज दिया था. इसके बाद मोहम्मद सिराज ने बैक टू बैक तीन विकेट झटक कर श्रीलंका की हार तय कर दी थी. आखिरी में मोहम्मद शमी ने पांच विकेट चटकाते हुए लंकाई पारी को महज 55 रन पर समेट दिया. भारतीय टीम ने यहां 302 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने केवल इसी मैच में ही नहीं बल्की वर्ल्ड कप 2023 के सभी मुकाबलों में काबिल-ए-तारीफ प्रदर्शन किया है. बुमराह-सिराज-शमी की यह तिकड़ी वर्ल्ड कप का सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजी आक्रमण नजर आ रहा है.