छत्तीसगढ़

PAK vs NZ: विलियमसन की फुर्ती का जवाब नहीं!, टूटे अंगूठे से लपक लिया अद्भुत कैच, अब्दुल्ला को कराई पवेलियन की सैर, वीडियो

नई दिल्ली। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 35वें मैच में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से हो रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने 79 गेंदों का सामना करते हुए 95 रन बनाए। वह अपने शतक से चूक गए, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप में 1000 रन पूरे किए। वहीं, फील्डिंग में भी केन विलियमसन ने शानदार नजारा पेश किया।

उन्होंने पाकिस्तान टीम के ओपनर अब्दुल्ला शफीक का ऐसा कैच लपका, जिसे देखकर हर किसी की आंखें खुली की खुली रह गई। यह कैच इसलिए भी खास रहा क्योंकि उन्होंने चोटिल अंगूठे के साथ यह कमाल का कैच पकड़ा। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन विश्व कप 2023 में एक मैच खेलने के बाद चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन इसके बावजूद न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11 में केन विलियमसन ने वापसी की और पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में कमाल की बल्लेबाजी की।

उन्होंने पाकिस्तान टीम की पारी के दूसरे ओवर में ओपनर अब्दुल्ला का कैच लपका। यह ओवर टिम साउदी कर रहे थे, वहीं पाकिस्तान के लिए बल्लेबाजी कर रहे थे अब्दुल्ला शफीक। शफीक बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद बैट से ठीक से नहीं कनेक्ट हुई और गेंद हवा में चले गई। वहीं, मिड ऑफ पर तैनात केन विलियमसन ने गेंद को देखकर तेजी से पीछे की ओर दौड़ लगाई और एक अद्भुत कैच लपका। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मैच में पहले बैटिंग करते हुए वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम ने अपना सबसे बड़ा स्कोर है। न्यूजीलैंड के वनडे इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने साल 2008 में आयरलैंड के खिलाफ 50 ओवर में 2 विकेट पर 402 रनों का स्कोर बनाया था। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से रचिन रविंद्र ने 108 रन की तूफानी पारी खेली तो वहीं, केन विलियमसन 95 रन बनाकर आउट हुए।