छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : राजधानी में लूट के 3 आरोपी गिरफ्तार, सरेराह कर्मचारी से लूटे थे 70 हजार

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बैरन बाजार इलाके में सरेराह कर्मचारी से 70 हजार रूपये की लूट को अंजाम देने वाले आरोपियों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित युवक गुढ़ियारी स्थित दूध पाउडर एजेंसी में मैनेजर है. वह रोजाना एजेंसी के मालिक के पास कैश छोड़ने उनके घर जाता था, इसी दौरान आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया. मामला रायपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है.

पुलिस के मुताबिक पीड़ित देवेश शर्मा राजधानी के विधानसभा सड्डू इलाके का रहने वाला है. उसने पुलिस को बताया कि वह गुढ़ियारी स्थित दूध पाउडर एजेंसी पलक ट्रेडर्स में मैनेजर है. वह रोजाना पलक ट्रेडर्स का कैश लेकर एजेंसी के मालिक के शैलेन्द्र नगर स्थित निवास में जाकर देता था. रोज की तरह 30 अक्टूबर को भी वह एजेंसी के पैसे बैग में रखकर शैलन्द्र नगर में अपने मालिक के घर जाने के लिए निकला, रात करीब 9 बजे वह बैरन बाजार पानी टंकी के सामने पहुंचा ही था कि इसी दौरान दोपहिया सवार 3 बदमाशों ने पीछे से उसे ठोकर मारकर गिरा दिया और आगे बढ़ गए. जिसके बाद दो बदमाशों ने उसके पास आकर उसे जान से मारने की धमकी दी और रुपयों से भरा बैग छीनने की कोशिश की. विरोध करने पर बदमाशों ने पीड़ित पर ब्लेड से वार किया और बैग लूटकर फरार हो गये.

मामले में कोतवाली थाना पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 392,34 का अपराध दर्ज कर उनकी उनकी तलाश में जुट गई. पुलिस ने जांच के दौरान घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला. इसी दौरन पुलिस टीम को टिकरापारा में रहने वाले एक आदतन अपराधी ऋतिक केसवानी के घटना में शामिल होने की जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस ने पतासाजी करते हुए उसे धर दबोचा. ऋतिक से घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने साथी अनुप विश्वास और समीर उर्फ मुख्तार खान के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की बात काबुल की. जिस पर टीम ने अनुप विश्वास और समीर उर्फ मुख्तार खान को भी गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब है कि ऋतिक केसवानी पूर्व में थाना टिकरापारा से लूट, थाना गंज से हत्या के प्रयास एवं आर्म्स एक्ट के प्रकरण और आरोपी समीर खान थाना आजाद चौक से चोरी के मामले में जेल जा चुके है. कोतवाली पुलिस ने बदमाशों के पास से लूट की नगदी रकम 14,700 रूपये, टिफिन बॉक्स, बैग, एजेंसी की चाभी और वारदात में इस्तेमाल की गई एक्टिवा और 1 नग ब्लेड जब्त किया है.