छत्तीसगढ़

IND vs SA: हां, कोहली मतलबी हैं, वेंकटेश प्रसाद ने भारतीय बल्‍लेबाज के आलोचकों के मुंह पर जड़ा तमाचा, कही इतनी बड़ी बात

नई दिल्ली । भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जमाया। उन्होंने अपने 35वें बर्थडे पर 49वां वनडे शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की। मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने पांच विकेट खोकर 326 रन बनाए।

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 27.1 ओवर में 83 रन पर ढेर हो गई। भारतीय टीम ने इस तरह 243 रन से जीत हासिल की। टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली और रवींद्र जडेजा का अहम योगदान रहा।इस बीच पूर्व भारतीय टीम के तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने उन लोगों को करारा जवाब दिया जिन्होंने विराट कोहली को स्वार्थी और निजी उपलब्धियों का जुनूनी क्रिकेटर बताया था। प्रसाद ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर विराट कोहली की तारीफ करते हुए एक बड़ी बात कह दी।

दरअसल, विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद हर जगह वाहवाही लूटी। हालांकि, कुछ लोगों ने उन पर मतलबी होने के आरोप लगाए और कहा कि विराट सिर्फ निजी फायदे के लिए खेल रहे हैं। आलोचकों का कहना था कि पारी के अंत में विराट शतक के लिए धीमे बल्लेबाजी कर रहे थे। इस पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने विराट कोहली का समर्थन किया।

वेंकटेश ने लिखा,”विराट कोहली के मतलबी होने और निजी उपलब्धियों को लेकर मैं मजेदार बनयान सुन रहा हूं। हां, कोहली मतलबी हैं, एक अरब लोगों के सपने को ध्यान रखने और उन्हें पूरा करने के लिए वह मतलबी हैं। कोहली इतने सेल्फिश है कि वह इतना कुछ हासिल करने के बाद भी हर मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं। युवाओं के लिएनए बेंचमार्क स्थापित करने के लिए वह मतलबी हैं। अपनी टीमं को जीत दिलाने के लिए हां वह मतलबी हैं।”

बता दें कि विराट कोहली को IND vs SA मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह मैच एक बड़ा मैच था। मैं क्रिकेट खेलने का आनंद ले रहा हूं। मैं बस इस बात से खुश हूं कि भगवान ने मुझे वह आनंद दिया। अपने हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी करना मेरे लिए बहुत खास है। जब बात बल्लेबाजी की आती है तो सचिन एक दम परफेक्ट हैं। यह मेरे लिए बहुत भावुक पल है। मैं उनके जितना अच्छा कभी नहीं बन पाऊंगा।