छत्तीसगढ़

मैच से पहले बोला था सचिन की तरह खेलूंगा, फिर जड़ डाला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को हुए मुकाबले में भले ही ग्लेन मैक्सवेल के दोहरे शतक के आगे अफगान ओपनर इब्राहिम जादरान की पारी बौनी साबित हो गई लेकिन उनकी यह पारी कई मायनों में ऐतिहासिक रही. इस पारी ने उन्हें वर्ल्ड कप इतिहास में पहला अफगानी शतकवीर बना दिया. इसके साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में भी तीसरे नंबर पर आ गए.

जादरान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 143 गेंद पर 129 रन की लाजवाब पारी खेली. इस पारी की बदौलत ही अफगान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 291 रन का दमदार स्कोर खड़ा कर पाई. हालांकि खराब फील्डिंग के कारण अफगानिस्तान को यह मैच गंवाना पड़ा. अफगानिस्तान यह मैच भले ही हार गई लेकिन जादरान ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी की, उसने सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने शतक जड़ने के बाद अपनी इस पारी से ठीक पहले की एक दिलचस्प बात भी बताई.

‘बोला ही था कि सचिन की तरह खेलूंगा’
जादरान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए बताया, ‘मैच से पहले मेरी सचिन तेंदुलकर से काफी बातें हुई थी. उन्होंने अपने अनुभव हमने साझा किए थे. मैंने मैच से पहले कहा भी था कि मैं सचिन तेंदुलकर की तरह बल्लेबाजी करूंगा. उन्होंने मुझे ढेर सारी ऊर्जा और आत्मविश्वास दिया था.’

मैच से पहले अफगानी कैंप में पहुंचे थे मास्टर-ब्लास्टर
ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले के पहले सचिन तेंदुलकर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से मिले थे. उन्होंने काफी समय अफगान कैंप में बिताया था. लगभग सभी अफगान खिलाड़ियों ने सचिन से बातचीत की थी. अफगानिस्तान प्लेयर्स ने सचिन के साथ खूब सारी तस्वीरें भी क्लिक की थी. इस दौरान अफगान टीम के मेंटर अजय जडेजा भी पूरे वक्त सचिन के साथ नजर आए थे.