छत्तीसगढ़

रायपुर : पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल पर हमला, बैजनाथ पारा में प्रचार के दौरान मारे थप्पड़; समर्थकों ने घेरी कोतवाली

विधायक बृजमोहन अग्रवाल पर हमले के बाद समर्थकों ने कोतवाली थाने का घेराव कर दिया है। - Dainik Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता और रायपुर दक्षिण से विधायक बृजमोहन अग्रवाल के ऊपर गुरुवार देर शाम हमला कर दिया गया। इस दौरान उनके साथ धक्का-मुक्की की गई और थप्पड़ मारे गए। बृजमोहन अग्रवाल प्रचार के लिए मुस्लिम बाहुल्य इलाके बैजनाथ पारा पहुंचे थे।

इसकी जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक कोतवाली थाने पहुंचे हैं और घेराव कर दिया है। वे कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। कोतवाली में इस समय करीब डेढ़ से दो हजार लोग जमा हैं। उनके साथ विधायक अग्रवाल भी मौजूद हैं।

समर्थकों का आरोप है कि बृजमोहन अग्रवाल प्रचार के लिए बैजनाथ पारा पहुंचे थे। मौलाना अब्दुल रऊफ वार्ड में प्रचार के लिए गए थे। एजाज ढेबर यहीं से पार्षद हैं। एवरग्रीन मस्जिद के पास कुछ लोग बृजमोहन के पास आए और उन्हें कहा कि इस वार्ड में घुसने की हिम्मत कैसे हुई और उन्हें धक्का दे दिया। इस बीच जब तक उनके समर्थक आते, तब तक दो-तीन झापड़ बृजमोहन अग्रवाल को मारकर वे भाग चुके थे।

बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि, जनसंपर्क अभियान के लिए स्वामी विवेकानंद वार्ड और बैजनाथ पारा वार्ड में निकले थे। जैसे ही ब्रिस्टल चौक पर पहुंचे, कुछ सफेद कपड़ा धारी लोगों ने हमला करने की कोशिश की। पीएसओ तुरंत पकड़ कर ले गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं के साथ झूमा-झटकी हुई। ये लोग कांग्रेस के लोग सरकार और पुलिस के संरक्षण में गुंडागर्दी कर रहे हैं। इन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तब तक यहीं बैठेंगे।

उन्होंने बताया कि मेरी कॉलर पकड़ी और मुझे पकड़ कर घसीटा। मेरे पीएसओ ने बचाया और मदरसे में ले गए। वहां पहुंचा तो बच गया। इनका हमला मेरी हत्या करने का था। आरोप लगाया कि ये लोग एजाज ढेबर और अनवर ढेबर के लोग थे। ​​​​​​​जिनको भूपेश बघेल ने महंत जी को जीताने की जिम्मेदारी दी है। ये लोग सरकारी बंगले में बैठकर राजनीति कर रहे हैं। ये साजिश का परिणाम है।