छत्तीसगढ़

‘विराट खुद को रोनाल्डो समझते हैं, लेकिन…’, धोनी के बाद अब युवराज सिंह ने कोहली को लेकर किया यह खुलासा

Yuvraj Singh said Virat Kohli Thinks He Is Cristiano Ronaldo But He Is Not

नई दिल्ली। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह हाल के दिनों में अपने बयान के लिए काफी चर्चा में हैं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपनी दोस्ती को लेकर दिए गए बयान के बाद अब उन्होंने विराट कोहली के बारे में बड़ा खुलासा किया है। युवराज ने कोहली के मजे लेते हुए कहा कि वह खुद को क्रिस्टियानो रोनाल्डो समझते हैं, लेकिन वह नहीं हैं। युवराज और कोहली दोनों भारत के लिए एक साथ खेल चुके हैं। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलूरू (आरसीबी) की टीम में भी दोनों कुछ सीजन में साथ थे।

जहां युवराज ने 2019 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया, वहीं कोहली टीम का हिस्सा बने हुए हैं। ये दोनों मशहूर क्रिकेटर होने के साथ-साथ फुटबॉल के भी अच्छे खिलाड़ी हैं और युवराज का मानना है कि वह इस खेल में कोहली से बेहतर हैं। 

कोहली, नेहरा और सहवाग से होती है लड़ाई
युवराज ने एक इंटरव्यू में कहा, ”फुटबॉल में मेरी और विराट की बहुत बड़ी लड़ाई हुई है। मेरी आशीष नेहरा और वीरेंद्र सहवाग के साथ भी फुटबॉल में लड़ाई हुई है।” जब युवराज से पूछा गया कि कोहली बेहतरीन फुटबॉल हैं, तो उन्होंने कहा, ”विराट को ऐसा लगता है। उनके पास क्षमता है, लेकिन मेरे अंदर उनसे ज्यादा है। वह शानदार बल्लेबाज हैं और फुटबॉलर मैं बेहतर हूं। विराट सोचते हैं कि वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, लेकिन वह नहीं हैं। क्रिकेट में वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। 

कोहली को नहीं करते परेशान
इसी इंटरव्यू में युवराज ने कोहली के साथ अपने समीकरण का भी खुलासा किया। युवराज उन कुछ भारतीय खिलाड़ियों में से एक थे जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती चरण में कोहली का खुले दिल से स्वागत किया था। दोनों सितारे एक गहरा रिश्ता साझा करते नजर आते हैं और अक्सर सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं। हालांकि, युवराज ने खुलासा किया कि वह कोहली को परेशान नहीं करते क्योंकि वह बहुत व्यस्त हैं। उन्होंने कहा, ”मैं उन्हें परेशान नहीं करता क्योंकि वह व्यस्त हैं। युवा विराट कोहली का नाम चीकू था। आज का चीकू विराट कोहली है, इसमें एक बड़ा अंतर है।”