छत्तीसगढ़

वीरेंद्र सहवाग ने तथ्यों के साथ की पाकिस्तान की धुलाई, बोले- ‘जैसा करोगे वैसा ही मिलेगा’

Virender Sehwag blasted Pakistan with facts on social media said you will get what you do

नई दिल्ली। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। खासकर पाकिस्तानी टीम पर वह जमकर हमले करते हैं। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत के बाद उन्होंने ‘बाय-बाय पाकिस्तान’ का बैनर पोस्ट किया था। वीरू ने लिखा था, ‘पाकिस्तान जिंदाभाग। घर वापसी के लिए सुरक्षित उड़ान हो।’ सहवाग के इस पोस्ट के बाद कई लोगों ने उनकी आलोचना की थी। अब पूर्व कप्तान ने एक पोस्ट के जरिए सबको करारा जवाब दिया है।

सहवाग ने दो स्क्रीनशॉट को जोड़कर एक फोटो शेयर किया। पहले स्क्रीनशॉट में दिख रहा है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने 2022 में टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के बाहर होने पर एक पोस्ट किया था। उन्होंने टीम इंडिया को ट्रोल किया था। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी कमेंट किया था। दूसरे स्क्रीनशॉट में सहवाग के पोस्ट दिख रहे हैं। जब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत के बाद पाकिस्तान को ट्रोल किया था। सहवाग ने लिखा- प्रत्येक क्रिया की बराबर और विपरीत प्रतिक्रिया होती है। 

सहवाग ने क्या-क्या लिखा? 
सहवाग ने लिखा, ”21वीं सदी में छह विश्व कप हुए हैं। छह प्रयायों में टीम इंडिया सिर्फ 2007 में ही सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। छह विश्व कप में टीम पांच सेमीफाइनल खेली। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने छह प्रयासों में सिर्फ एक बार 2011 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और वे आईसीसी और बीसीसीआई पर गेंदों और पिच को बदलने का हास्यास्पद आरोप लगाते हैं।” 

सहवाग ने आगे लिखा, ”जब उन्हें हराने के बावजूद हम किसी अन्य टीम से हार जाते हैं तो उनके प्रधानमंत्री हमारा मजाक उड़ाते हैं। यहां पहुंचने पर उनके खिलाड़ी हमारे सैनिक का मजाक उड़ाने के लिए हैदराबाद में चाय का आनंद लेने की तस्वीरें व्यंग्य के साथ पोस्ट करते हैं। पीसीबी प्रमुख कैमरे पर हमारे देश को दुश्मन मुल्क कहते हैं और वे अपनी नफरत के बदले प्यार की उम्मीद करते हैं। उपदेश देने वालों हमेशा दोतरफा रास्ता होता है। जो अच्छा व्यवहार करे उसके साथ हम बहुत अच्छे हैं और जो ऐसा व्यवहार करे तो सही मौके पर सूद सहित वापस लौटना ही मेरा तरीका है। मैदान पर भी, मैदान के बाहर भी।”