छत्तीसगढ़

किसी भी शतक से महान…अफगान बल्लेबाज ने अहमदाबाद में की गरीबों की मदद तो शशि थरूर ने कही ये बात

नईदिल्ली : क्रिकेट विश्व कप के रोमांच के बीच दिवाली का जश्न दोगुना हो गया। इसी बीच अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने दिवाली के मौके पर कुछ ऐसा किया, जिसके बाद कांगेस नेता शशि थरूर भी उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं हटे। दरअसल, गुरबाज दिवाली के दिन अहमदाबाद के सड़को पर रहने वाले लोगों को पैसे बांटते दिखे। उनके इस नेक काम को देखते हुए थरूर ने सोशल मीडिया पर उनके लिए तारीफों के पुल बांध दिए।

थरूर ने अफगान बल्लेबाज के लिए कही ये बात
दिवाली की रात करीब तीन बजे अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज अहमदाबाद में सड़कों पर रह रहे लोगों को पैसे बांटने लगे। एक स्थानीय निवासी ने फुटेज शेयर किया, जिसपर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी। थरूर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘अपने आखिरी मैच के बाद अफगान बल्लेबाज द्वारा सड़कों पर रह रहे लोगों के लिए किया गया एक दयालुता कार्य। उन्होंने अबतक जितनी भी शतक बनाई है यह उससे कई ज्यादा बढ़कर है। उनका करियर भी उनके दिल जैसा लम्बे समय तक फलता फुलता रहे।’

अहमदाबाद के निवासी लव शाह द्वारा इस वीडियो को शेयर करने के बाद यह काफी तेजी से वायरल होने लगा। वीडियो में यह भी देखा गया कि अफगान बल्लेबाज सड़क किनारे सो रहे लोगों के पास पैसे भी रख रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद आईपीएल टीम केकेआर ने एक पोस्ट लिखा। जिसमें उन्होंने गुजबाज को जानी से पुकारा। केकेआर ने अपने पोस्ट में लिखा, इस महीने अफगानिस्तान में आए भूकंप के बाद भूकंप पीड़ितों के लिए पैसे इकट्ठा करने से लेकर विदेशी धरती पर इस तरह का दयालुता कार्य, आप हम सभी को प्रेरित करते हैं। भगवान का आशीर्वाद आप पर बना रहे जानी।

हालांकि, भारत में खेले जा रहे क्रिकट विश्व कप में अफगानिस्तान टीम का सफर खत्म हो गया है। टीम ने इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं रही। अफगानिस्तान ने इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड को हराने के साथ ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को कड़ी चुनौती दी थी।