छत्तीसगढ़

36 गेंदों में 102 रन बनाने वाले इस भारतीय बल्लेबाज के फैन बने अंबाती रायडु, कहा- वह हर फॉर्मेट का सुपरस्टार है

नईदिल्ली : भारत के पूर्व बल्लेबाज और 6 बार आईपीएल खिताब जीतने वाले मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडु ने एक युवा भारतीय बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि, उसके बाद एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर बनने के लिए सब कुछ मौजूद है. वह एक शानदार टैलेंट है, लेकिन उसके ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं. अंबाती रायडु जिस खिलाड़ी की इतनी तारीफ कर रहे हैं, उनका नाम रुतुराज गायकवाड़ है.

रुतुराज गायकवाड़ ने खेली एक यादगार पारी

रुतुराज गायकवाड़ भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के एक पक्के खिलाड़ी हैं, और धोनी की छत्रछाया में पिछले 3-4 सालों में उनका क्रिकेट काफी बेहतर होता गया है. इस वक्त रुतुराज भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में खेल रहे हैं. रुतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी हई है, और उन्होेने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. गुवाहाटी में हुए तीसरे टी20 मैच में रुतुराज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए.

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की थी, और सिर्फ 24 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. टीम इंडिया के लिए एक बड़ा स्कोर बनाना मुश्किल लग रहा था, लेकिन दूसरी छोर से रुतराज गायकवाड़ टिके हुए थे. उन्होंने शुरुआती 21 गेंदों में सिर्फ 21 रन ही बनाए थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने रन बनाने की अपनी स्पीड को पहले गियर से सीधा पांचवे गियर में पहुंचा दिया, और अगली 36 गेंदों में 102 रन बना दिए. इस तरह से रुतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए तीसरे टी20 मैच में 57 गेंदों में नाबाद 123 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके, और 8 छक्के शामिल थे.

रायडु ने जमकर की तारीफ

गायकवाड़ की इस पारी के बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रनों तक पहुंच गया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के शानदार शतक की मदद से भारत को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारत को हार जरूर मिली, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी पारी से सभी का दिल जीत लिया. उनके बारे में अंबाती रायडु ने टीआरएस क्लिप की एक वीडियो में कहा कि, “मुझे लगता है कि रुतुराज का टीम इंडिया अभी काफी कम उपयोग कर रही है. वह एक ग्रेट टैलेंट है. उन्हें सभी फॉर्मेट में मौका मिलना चाहिए. उनके पास एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर बनने के सभी गुण मौजूद हैं.”