छत्तीसगढ़

SA vs IND: इस भारतीय दिग्‍गज को खटकती है रविंद्र जडेजा की कामयाबी! स्‍टार क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी

नई दिल्ली। भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों ही दोनों ही भारतीय टेस्ट टीम के दो बड़े हथियार हैं। जब जडेजा और अश्विन साथ में मिल जाए तो दोनों की गेंदबादी की धार बढ़ जाती है और दोनों कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज करते हुए नजर आते हैं। हाल ही में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने साथी खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि मुझे जडेजा से जलन होती है, क्योंकि जडेजा अपनी ज्यादातर गेंदों को एक जगह पर फेंकने और चीजों को कंट्रोल करते हुए क्रिकेट के मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करते है। अश्विन ने आगे कहा कि वह जडेजा की क्षमता से ईर्ष्या करते रहे हैं।

दरअसल, भारत के साउथ अफ्रीका (SA vs IND) दौरे से पहले आर अश्विन ने स्पोर्ट्स स्टार पर बातचीत करते हुए कहा कि एक इंसान से मुझे हमेशा ईर्ष्या होती है, मैं ईर्ष्यालु व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन मैं इस एक व्यक्ति से बहुत ईर्ष्या करता हूं, किसी और से नहीं। इस समय के सबसे महान क्रिकेटर, सबसे ज्यादा बिकने वाले क्रिकेट के सबसे आकर्षक क्रिकेटर विराट कोहली हैं। हालांकि, मुझे एक क्रिकेटर से सबसे ज्यादा ईर्ष्या होती है, वह हैं रवींद्र जड़ेजा।

अनुभवी स्पिनर अश्विन ने कहा कि उनके बिना कोई जडेजा नहीं है, और इसी तरह जडेजा के बिना कोई अश्विन नहीं है। अश्विन ने कहा कि दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ रहते हुए अहम भूमिका निभाते हैं और उनकी सफलता से पता चलता है कि अंतरराष्ट्रीय खेल में कोई बिल्कुल अलग दृष्टिकोण कैसे अपना सकता है।

अश्विन ने आगे कहा कि जडेजा और मेरी जर्नी एक दम अलग है, क्योंकि जडेजा हर दिन एक ही जगह पर गेंद डाल सकते हैं और मैदान पर एथलेटिक हो सकते हैं और बल्ले से अहम योगदान दे सकते हैं और ज्यादातर दिनमों में एक मिलियन डॉलर कमा सकते हैं।

मैं ऐसा नहीं कर सकता, क्योंकि मैं लंबे समय तक उससे ये बात नहीं बता सका, लेकिन मैंने उसे ये बात करने का तरीका ढूंढ लिया। मुझे लगता है कि हमारे बीच इस बात को लेकर झगड़ा होता रहता है कि कौन बेहतर है एक दूसरे की तुलना में, लेकिन सच्चाई ये है कि हम एक दूसरे के बिना अस्तित्व में नहीं हैं।

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने भारत की तरफ से कुल 94 टेस्ट, 116 वनडे , 65 टी-20 मैच खेले हैं। 94 टेस्ट में अश्विन ने 3185 रन और 489 विकेट झटके हैं। वनडे में अश्विन ने 116 मैचों में 707 रन और 156 विकेट चटकाए हैं। टी-20 में आर अश्विन ने 65 मैचों में 184 रन और 72 विकेट लिए हैं।जबकि, रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए 67 टेस्ट मैचो खेलते हुए 2804 रन और 275 विकेट झटके हैं। वनडे में 197 मैच खेलते हुए उन्होंने 2756 रन और 220 विकेट लिए हैं। टी-20 में अश्विन ने 64 मैचों में 457 रन और 51 विकेट हासिल किए हैं।