छत्तीसगढ़

वीडियो : रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बने रहना चाहिए, सौरव गांगुली ने क्यों कही ये बात

नईदिल्ली : पिछले दिनों रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी नहीं करनी चाहिए, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बाकियों से इतर राय रखते हैं. सौरव गांगुली का कहना है कि रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों के अलावा वनडे और टी20 फॉर्मेट में भी भारतीय टीम की कप्तानी करनी चाहिए, यानी सौरव गांगुली के मुताबिक तीनों में रोहित शर्मा को कप्तान होना चाहिए.

रोहित शर्मा को क्यों तीनों फॉर्मेट में कप्तान होना चाहिए?

सौरव गांगुली ने कहा कि केएल राहुल वनडे टीम की कप्तानी कर सकते हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव वनडे टीम से लगातार अंदर-बाहर होते रहे हैं, ऐसे में वनडे टीम का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाना सही फैसला नहीं होगा. इसके अलावा रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम का कप्तानी कर रहे हैं. यानी भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान है. पूर्व भारतीय कप्तान का मानना है कि रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बने रहना चाहिए.

रोहित शर्मा सही मायनों में लीडर हैं- सौरव गांगुली

सौरव गांगुली का मानना है कि वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी का नजारा पेश किया, रोहित शर्मा सही मायनों में लीडर हैं. साथ ही उन्होंने कहा मेरा मानना है कि रोहित शर्मा को कम से कम टी20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम का कप्तान बने रहना चाहिए. दरअसल, पिछले दिनों रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंची, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी. इसके बाद से रोहित शर्मा के कप्तान बने रहने के सवाल पर पूर्व क्रिकेटरों की अलग-अलग राय है.