छत्तीसगढ़

3 महीने बाद उन्हें इंडिया गठबंधन की याद आई…, चुनाव रिजल्ट पर उमर अब्दुल्ला की कांग्रेस को खरी-खरी

नईदिल्ली : ह‍िंदी पट्टी के 3 राज्‍यों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत को लेकर अब इं‍ड‍िया गठबंधन के नेताओं की प्रत‍िक्र‍िया भी आ रही है. तृणमूल कांग्रेस के बाद नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के वाइस प्रेज‍िडेंट उमर अब्दुल्ला का भी बड़ा बयान सामने आया है. उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस पूरी तरह से विफल रही है.  

अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस जीत रही थी. छत्तीसगढ़ में भी लग रहा था क‍ि कांग्रेस आराम से जीत जाएगी. तेलंगाना में तो उन्हें विश्वास था और राजस्थान में भी अंतिम समय में वे जीत हास‍िल कर लेंगे, ऐसा हमें लग रहा था लेकिन ये नहीं हो सका. इसमें कांग्रेस पूरी तरह से विफल नजर आई है.   

उमर अब्दुल्ला ने इंडिया गठबंधन की अगली मीट‍िंग की तारीख को लेकर भी कहा कि कांग्रेस ने 6 द‍िसंबर को खाने पर बुलाया है. उनको 3 महीने बाद इंडिया गठबंधन की याद आई है. उन्‍होंने कहा कि देखते हैं आगे क्या होता है. 

’20 साल से कांग्रेस एमपी में नहीं जीती’ 

उन्‍होंने मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की हार और कमलनाथ पर प्रत‍िक्र‍िया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि वो (कमलनाथ) कुछ समय के लिए मुख्‍यमंत्री बने लेकिन तकरीबन 20 साल हो गए कांग्रेस वहां नहीं जीती है.  

‘इंडिया गठबंधन के भविष्य पर मैं क्या कहूं’ 

नेशनल कॉन्‍फ्रेंस नेता ने कहा कि इंडिया गठबंधन के भविष्य पर मैं क्या कहूं. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अगर अखिलेश यादव को 5-10 सीटें दे देती तो क्या हो जाता. ऐसे भी तो आपने कुछ नहीं जीता. कुछ सीटें अगर दे देते तो शायद स्थिति थोड़ी अच्छी हो जाती.  

इंड‍िया गठबंधन में शाम‍िल हैं 26 राजनीत‍िक दल

इस बीच देखा जाए तो तीन राज्‍यों में हार म‍िलने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे की ओर से इंड‍िया गठबंधन की मीट‍िंग बुलाने का न‍िर्णय ल‍िया है. 6 द‍िसंबर को द‍िल्‍ली में बुलाई गई मीट‍िंग को लेकर सभी सहयोग‍ियों को कॉल भी की गई है. आगामी लोकसभा चुनाव-2024 में एनडीए गठबंधन के ख‍िलाफ 26 राजनीत‍िक दलों ने इंड‍िया गठबंधन बनाया है.