छत्तीसगढ़

वीडियो : इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की दुर्दशा देखने लायक, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने तड़पा-तड़पा कर किया आउट

नईदिल्ली : पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उसे 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. वो सीरीज तो 14 दिसंबर से शुरू होगी, लेकिन उससे पहले 6 दिसंबर से पाकिस्तान का अभ्यास मैच शुरू है, जो कि वो ऑस्ट्रेलिया की प्राइम मिनिस्टर इलेवन टीम के साथ खेल रहा है. अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी पर उतरी पाकिस्तानी टीम के एक बल्लेबाज की हालत उस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने खराब कर दी, जो कि अभी नौसिखिया है, जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट का जरा भी अनुभव नहीं है. वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तानी बल्लेबाज के पास एक-दो नहीं 96 अंतर्राष्ट्रीय मैचों का अनुभव है.

ऑस्ट्रेलिया के नौसिखिए गेंदबाज का नाम जॉर्डन बकिंघम है जबकि जिस पाकिस्तानी बल्लेबाज को उन्होंने तड़पा-तड़पा कर अपना निशाना बनाया यानी आउट किया उसका नाम है इमाम-उल-हक . ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर बाएं हाथ के इमाम ओपनर की हैसियत से गए हैं. लेकिन, अभ्यास मैच में वो विरोधी गेंदबाजों का धागा खोलते उससे पहले उनका ही गेम ओवर हो गया.

इमाम-उल-हक ने अभ्यास मैच की पहली पारी में 24 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन बनाए. ये 9 रन भी उनके बल्ले से हालांकि तभी निकले थे जब तक कि 23 साल के जॉर्डन बकिंघम गेंदबाजी पर नहीं आ गए. जैसे ही जॉर्डन अपना पहला ओवर डालने आए, इमाम की इनिंग पर समझिए वहीं ब्रेक लग गया और पाकिस्तान को पहला झटका भी.

इमाम-उल-हक को ‘तड़पा-तड़पा’ कर किया आउट

वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे पहले से लेकर 5वीं गेंद पर जॉर्डन ने इमाम का सिर चकराए रखा. और, फिर छठी यानी कि ओवर की आखिरी गेंद पर उनका विकेट लेने में सफलता हासिल कर ली. जॉर्डन के इस ओवर की हर गेंद इमाम-उल-हक से मानों वो सवाल करती दिखी, जिसका उनके पास कोई जवाब नहीं था. नतीजा, आखिर में उन्हें अपनी जगह छोड़नी पड़ी. बाबर आजम के दोस्त को मैदान छोड़कर जाना पड़ा.

इंटरनेशनल पाक प्लेयर पर भारी ऑस्ट्रेलिया का घरेलू टैलेंट

घरेलू क्रिकेट में पिछले साल ही डेब्यू करने और अभी तक वहां केवल 16 मैच खेलने वाले जॉर्डन ने बता दिया कि अगर टैलेंट हो तो फिर एक स्टार इंटरनेशनल प्लेयर को भी घुटने टेकने पड़ते हैं, जैसे कि इमाम उल हक ने टेके हैं. इमाम जब आउट हुए तो पाकिस्तान के स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 18 रन थे. मतलब ओपनर्स से जिस स्टार्ट की दरकार थी, वो नहीं मिली.