छत्तीसगढ़

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में नए चेहरों को मुख्यमंत्री बनाएगी भाजपा, सूत्रों के हवाले से ANI की खबर

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद पर सस्पेंस बना हुआ है। इस बीच, समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि तीनों राज्यों में भाजपा नए चेहरों को मौका दे सकती है।

तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के नामों पर अटकलों का दौर जारी है। राज्यों की राजधानियों से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है। 

माना जा रहा है कि पार्टी किसी भी समय तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर सकती है। ये पर्यवेक्षक शनिवार या रविवार तक संबंधित राज्य में आएंगे। विधायकों की होगी और उम्मीद की जा रही है कि रविवार तक तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया जाएगा।

चुनाव जीतने वाले भाजपा सांसदों ने इस्तीफा दिया

इससे पहले बुधवार को तीनों राज्यों में चुनाव जीतने वाले भाजपा के सांसदों ने इस्तीफे दे दिए। कुल 12 सांसदों ने चुनाव जीता है। अब तक 10 ने इस्तीफा दे दिया है। शेष दो भी जल्द इस्तीफा दे देंगे। इस्तीफा देने वाले 10 सांसदों के नाम इस प्रकार हैं –

नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह, राज्यवर्धन सिंह राठौर, गोमती साय, दीया कुमारी, रीति पाठक, अरुण साहू, किरोड़ीलाल मीणा, उदयप्रताप सिंह।