छत्तीसगढ़

रवींद्र जडेजा की 15 मिनट की क्लास से बदल गई इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की किस्मत, खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के उभरते स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने रवींद्र जडेजा को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। कुहनेमैन ने कहा कि इस साल की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद रवींद्र जडेजा ने उन्हें गेंदबाजी में कुछ टिप्स दिए थे। इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में कुहनेमैन ने पांच विकेट लिए थे।

कुहनेमैन ने भारत में अपने उस समय के बारे में बात की, जब उन्हें रवींद्र जडेजा से अकेले में बात करने का मौका मिला थी। दिल्ली में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले कुहनेमैन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए चार वनडे मैच खेले थे और मात्र 6 विकेट लेने में सफल हुए थे। फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए कुहनेमैन ने कहा कि जडेजा के टिप्स से उन्हें बहुत फायदा मिला है।

कुहनेमैन ने कहा, उन्होंने (जडेजा) ने मुझे सीरीज के बाद कुछ टिप्स दिए थे, जिसने मेरी गेंदबाजी में मेरी मदद की। मैंने इसे काउंटी सीजन के दौरान गेंदबाजी करते हुए लागू किया और इससे मुझे सफलता मिली। उम्मीद है मैं इसे बिग बैश में ला सकता हूं और टीम को जीत दिला सकता हूं।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में की है गजब की गेंदबाजी

इंदौर मैच के बाद जडेजा ने कुहनेमैन को क्या सलाह दी थी इस सवाल का जवाब स्पिनर ने नहीं दिया। बता दें कि वनडे विश्व कप से पहले एश्टन एगर की चोट के बावजूद कुहनेमैन को टीम में नहीं शामिल किया था। कुहनेमैन ने प्रथम श्रेणी में 20 मैच में 56 विकेट चटकाए हैं।

भारत ने जीती थी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

बता दें कि भारत ने आस्ट्रेलिया को हराकर लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। आर अश्विन ने जलवा बिखेरते हुए 25 विकेट चटकाए थे। वहीं, रवींद्र जडेजा ने 22 विकेट चटकाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लियोन ने 22 विकेट हासिल किए थे। अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी में दमदार प्रदर्शन किया था। अक्षर ने चार मैच की पांच पारियों में 264 रन बनाए थे।