छत्तीसगढ़

अगर वो 20 किग्रा कम कर ले तो मैं उसे आईपीएल में ले लूंगा, असगर अफगान ने धोनी के साथ एशिया कप 2018 का मजेदार किस्सा किया शेयर

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने भारत के साथ 2018 एशिया कप के टाई मैच का एमएस धोनी से संबंधित एक मजेदार किस्सा शेयर किया है।

अफगान ने इंटरव्यू में मैच के बाद धोनी के साथ हुई बातचीत को याद किया और बताया कि उन्होंने धोनी से कहा था कि मोहम्मद शहजाद उनके बहुत बड़े फैन हैं। धोनी ने फिरकी लेते हुए कहा कि अगर शहजाद का वजन 20 किलो कम हो जाए तो वह उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बल्लेबाज चुनेंगे।

शहजाद दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 में भारत के खिलाफ मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। इस मैच में शहजाद ने 116 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के के साथ 124 रन बनाए थे, जिससे अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252/8 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेन इन ब्लू टीम 49.5 ओवर में 252 रन पर ऑलआउट हो गई।

अफगान ने बताया कि “मैच टाई होने के बाद मैंने एमएस धोनी से बातचीत की। वह एक शानदार कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट के लिए ईश्वर का उपहार हैं। वह एक अच्छे इंसान भी हैं। उन्होंने बताया कि हमने मोहम्मद शहजाद के बारे में काफी बातें कीं।”

मैंने धोनी भाई से कहा कि शहजाद आपका बहुत बड़ा फैन है। धोनी ने हंसते हुए कहा कि कहा कि शहजाद का पेट बहुत बड़ा है और अगर वह 20 किलो वजन कम कर लें तो मैं उन्हें आईपीएल में चुनूंगा। इसके बाद शहजाद सीरीज के बाद अफगानिस्तान लौटे, तो उनका वजन 5 किलो और बढ़ गया।

भारत के साथ टाई मैच को याद करते हुए अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि 2018 का भारत के खिलाफ टाई मैच मेरे लिए सबसे बेहतरीन पल था। वह सबसे अच्छा मैच था।