छत्तीसगढ़

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ODI में स्पिनर को जगह मिलने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जताई हैरानी…

नई दिल्ली : भारत 10 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएंगी। ऐसे में तीनों सीरीज के लिए अलग-अलग कप्तान और टीमों का सेलेक्शन किया गया है।

इसके बाद साल 2024 में जून में टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। इसके लिए टी20 की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में दी गई है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम से बाहर रहने के बाद अब सीनियर स्पिनर युजवेंद्र चहल की टीम इंडिया में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एंट्री हुई है।

इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं उत्साहित हूं कि दीपक चाहर वापस आ गए हैं। मैं उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में पसंद करता हूं। अवेश खान को एक और मौका दिया गया है।

टी20 में चहल की थी उम्मीद-

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार एक ‘मजबूत और भरोसेमंद’ गेंदबाज हैं, लेकिन चहल का टीम में शामिल होने किसी सरप्राइज से कम नहीं है। मांजरेकर ने कहा कि मैंने सोचा था कि टी20 क्रिकेट के लिए चहल टीम के अधिक कीमती गेंदबाज हैं, लेकिन वहां उन्हें (रवि) बिश्नोई जैसा कोई मिल गया है।”

भारत के पास स्पिन में बेहतरीन ऑप्शन-

भारत के स्पिन विभाग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे के लिए अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और चहल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। दर्शकों ने टी20 सीरीज के लिए सुंदर, कुलदीप, रवींद्र जड़ेजा और रवि बिश्नोई को चुना है।