छत्तीसगढ़

एक बार फिर आमने-सामने होंगे मेसी और रोनाल्डो, फरवरी में अल नासर से भिड़ेगा इंटर मियामी फुटबॉल क्लब

नईदिल्ली : फुटबॉल फैंस के लिए एक खुशखबरी है. लियोनल मेसी और क्रिस्टियानों रोनाल्डो जल्द ही मैदान में आमने-सामने नजर आने वाले हैं. दोनों दिग्गज लंबे अरसे से एक-दूसरे के खिलाफ नहीं उतरे हैं. ऐसे में इनका आमना-सामना ब्लॉकबस्टर रहने की उम्मीद है.

दोनों ही दिग्गज युरोपियन फुटबॉल सर्किट से दूर हैं. मेसी अमेरिका के इंटर मियामी क्लब से खेल रहे हैं तो रोनाल्डो ने सऊदी अरब के अल नासर फुटबॉल क्लब का दामन थाम रखा है. जब तक यह दोनों खिलाड़ी स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लीगा’ का हिस्सा थे तब तक हर साल इन धुरंधरों के बीच मुकाबला होता रहता था. मेसी के बार्सिलोना छोड़ने और रोनाल्डो के रियल मैड्रिड क्लब को अलविदा कहने के बाद यह राइवलरी कम ही देखने को मिली है. 

मेसी जब बार्सिलोना छोड़कर पेरिस सेंट जर्मन पहुंचे और रोनाल्डो युवेंतस और फिर मैनचेस्टर यूनाइटेड का हिस्सा बने तब तक भी इक्का-दुक्का बार यह दिग्ग्ज आमने-सामने हुए लेकिन जब इन दोनों ने युरोपियन फुटबॉल क्लबों को अलविदा कहा उसके बाद से फैंस इनके बीच मुकाबला देखने को तरस गए.

एक फरवरी को होगा महा मुकाबला
लियोनल मेसी के फुटबॉल क्लब ‘इंटर मियामी’ ने अपना प्री-सीजन टूर का एलान किया है. अमेरिका की ‘मेजर लीग सॉकर’ के इस फुटबॉल क्लब ने इंटनेशनल दौरे का ब्यौरा देते हुए बताया कि वह ‘रियाद सीजन कप’ में हिस्सा लेगा. यह इंटर मियामी के लिए सऊदी अरब का पहला दौरा होगा. इस दौरान दो मैच खेले जाएंगे. सबसे पहले इंटर मियामी की भिड़ंत 29 जनवरी को ‘अल हिलाल फुटबॉल क्लब’ से होगी और फिर वह 1 फरवरी को ‘अल नासर’ के खिलाफ मैदान में उतरेगा. यह दोनों ही मुकाबले रियाद के किंगडम एरिना में खेले जाएंगे.

ऐसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड
अर्जेंटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगान के क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब तक 35 फुटबॉल मुकाबलों में आमने-सामने हुए हैं. इस दौरान मेसी की टीम 16 बार विजय रही है, वहीं रोनाल्डो की टीम ने 10 मुकाबले जीते हैं. यहां गोल और असिस्ट करने के मामले में भी मेसी थोड़े आगे हैं. मेसी ने इन 35 मैचों में 21 गोल किए हैं और 12 गोल असिस्ट किए हैं. उधर, रोनाल्डो ने इस दौरान 20 गोल किए हैं और एक गोल असिस्ट किया है.