छत्तीसगढ़

IND vs SA: रुतुराज गायकवाड का इस वजह से कटा प्लेइंग 11 से पत्ता, शुभमन गिल-जडेजा की वापसी; इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ उतरी है टीम इंडिया

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। मेजबान टीम के कप्तान एडम मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम की शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है। वहीं, रुतुराज गायकवाड़ को भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले से जमकर धमाल मचाने वाले रुतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। दरअसल, बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट पर बताया है कि रुतुराज बीमार हैं और इस वजह से वह दूसरे टी-20 के लिए उपलब्ध नहीं हैं। रुतुराज की जगह पर शुभमन गिल की टीम में एंट्री हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में गिल को आराम दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में रेस्ट करने के बाद रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। जडेजा दूसरे टी-20 में उपकप्तान की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। वहीं, विश्व कप 2023 में गेंद से फीके नजर आए सिराज के पास इस दौरे पर एकबार फिर खुद को साबित करने का मौका होगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। बतौर विकेटकीपर टीम मैनेजमेंट और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जितेश शर्मा पर भरोसा दिखाया है। जितेश का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में दमदार रहा था और उन्होंने अपने लंबे-लंबे सिक्स से खूब महफिल लूटी थी।