छत्तीसगढ़

साउथ अफ्रीका में पहले रिंकू सिंह ने छक्का मारकर मीडिया बॉक्स तोड़ा और फिर मांगी माफी, देखें वीडियो

नईदिल्ली : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए दूसरे टी20 मैच में भारत को हार झेलनी पड़ी, लेकिन इस मैच में भी भारत को एक अच्छी ख़बर यह मिली कि रिंकू सिंह का बल्ला सिर्फ भारतीय पिचों पर ही नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका जैसी बाउंस और स्विंग भरी विदेशी पिचों पर भी खूब बोल रहा है. 

भारत मैच हारा, लेकिन रिंकू ने दिल जीता

साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई टीम इंडिया को दूसरे टी20 मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच में भी पहले बल्लेबाजी करते हुए रिंकू सिंह ने 39 गेंदों पर नाबाद 68 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के दौरान रिंकू सिंह का स्ट्राइक रेट 174.36 का था, और उन्होंने 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से यह पारी खेली. हालांकि, भारत की पारी में 3 गेंद बची हुई थी, और बारिश के कारण मैच बंद करना पड़ा, वरना रिंकू अपने स्कोर को और भी बड़ा कर सकते हैं.

साउथ अफ्रीका में बनाया अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक

इस पारी की मदद से रिंकू सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक बनाया, और वो अर्धशतक भी साउथ अफ्रीका की पिच पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही आया है. इस पारी के दौरान एक और खास चीज देखने को मिली, जो आमतौर पर मैचों के दौरान देखने को नहीं मिलती है.

छक्का मारकर तोड़ा मीडिया बॉक्स का ग्लास

दरअसल, रिंकू सिंह साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम की गेंदों पर दो लगातार छक्के मारे, इस दौरान रिंकू सिंह का एक छक्का सीधा मैदान पर मौजूद मीडिया बॉक्स में जाकर लगा, और वहां का ग्लास टूट गया. रिंकू सिंह के इस छक्के का वीडियो, और टूटे हुए ग्लास की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.

बीसीसीआई से मांगी माफी

हालांकि, रिंकू सिंह ने मैच के बाद दिए गए एक इंटरव्यू में अपने छक्के से मीडिया बॉक्स का ग्लास तोड़ने के लिए बीसीसीआई से माफी मांगी, जिसके बाद उनके इस इंटरव्यू का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगा.