छत्तीसगढ़

14 साल बाद ग्वालियर में होगा भारत-अफगानिस्तान के बीच क्रिकेट मैच, तैयारी लगभग पूरी

ग्वालियर : ग्वालियर में 14 साल के लंबे इंतजार के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है। भारत-अफगानिस्तान के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम में कराए जाने की तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं। बीसीसीआई के निरीक्षण की औपचारिकता महज शेष है। हालांकि, यह मैच अभी इंदौर में प्रस्तावित है।

बताते चलें, 24 फरवरी 2010 को ग्वालियर के कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और साउथ अफ्रिका के बीच खेला गया था। शंकरपुर में आधुनिक सुविधाओं से लैस नए स्टेडियम पर 14 जनवरी को भारत-अफगानिस्तान दूसरा टी-20 मैच खेलना लगभग तय है। इस अंतरराष्ट्रीय मैच की दावत ग्वालियर को देने के लिए मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन और ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के इशारे पर कमर कस ली है।

अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए युद्ध स्तर की तरह तैयार हो रहे नए स्टेडियम में दूधिया रोशनी (फ्लड लाइट) के तीन एलइडी पोल पूरी तरह खड़े हो गए हैं। कुल छह पोल में से तीन पोल अगले दो-तीन दिन में खड़े होने की पूरी उम्मीद है। दोनों पवेलियन का इंटीरियर का काम अंतिम दौर में चल रहा है।मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सीइओ रोहित पंडित ने नए स्टेडियम को तैयार कराने के लिए ग्वालियर में डेरा डाला है। मैच की तैयारियों को लेकर स्थानीय टीमों से कामकाज की चर्चा भी कर रहे हैं। बताया जा रहा है खिलाड़ियों (भारत-अफगानिस्तान) को ठहरने के लिए शहर के दोनों थ्री-स्टार होटल को 12 से 15 जनवरी तक के लिए बुक जैसा कर दिया है।