छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : जिला जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, हत्या के मामले में पिछले 1 साल से था बंद

राजनांदगांव। राजनांदगांव जिले की जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी की मौत का मामला सामने आया है. मृतक कैदी का नाम जनक लाल सिन्हा (उम्र 71 साल) है जो कि अपनी बहू की हत्या के इल्जाम में जेल में बंद था. बीते कुछ महीनों से वह बीमार चल रहा था. कैदी की मौत के बाद जेल प्रबंधन ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी है. पोस्टमार्टम करने के बाद मृतक का शव परिजनों को सौप दिया जाएगा.

राजनंदगांव जिला जेल अधीक्षक अक्षय सिंह ठाकुर ने बताया कि मृतक से मिलने उसके परिजन भी नहीं आते थे. बीते दिनों उसके बीमार होने पर उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां भी उसके परिजन उससे मिलने नहीं आए. वह मानसिक रूप से भी तनाव में रहता था. आज अचानक उसकी पल्स डाउन होने के चलते उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया जा रहा था, तभी उसकी मौत हो गई.

बता दें कि अपनी बहू की हत्या के जुर्म में एक वर्ष से जेल में बंद जनक लाल सिन्हा के परिजनों द्वारा भी उसकी जमानत नहीं कराई जा रही थी. ऐसे में जेल प्रशासन ने भी जमानत के लिए प्रयास किया लेकिन संगीन अपराध के चलते उसे जमानत नहीं मिल पाई थी. विचाराधीन बंदी जनक लाल सिन्हा की मौत के बाद परिजनों को सूचित कर दिया गया है, लेकिन अब तक उसे लेने के लिए कोई नहीं पहुंचा है.