छत्तीसगढ़

संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर अधीर रंजन चौधरी बोले, गृह मंत्री दें बयान, सदन BJP का दफ्तर नहीं

नईदिल्ली : बीते द‍िन बुधवार (13 द‍िसंबर) को संसद की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक के मामले को लेकर संसद के दोनों सदनों में व‍िपक्ष सत्तारूढ़ दल बीजेपी पर हमलावर है. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मांग की है क‍ि गृह मंत्री अम‍ित शाह को सदन में आना चाह‍िए और मामले पर अपना बयान देना चाह‍िए.  
 
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक कांग्रेस नेता अधीर ने कहा. ”मुझे यह मैसेज भेजा गया क‍ि मांग क्‍या है? उन्‍होंने कहा कि मैंने कहा कि मांग तो बहुत हैं, लेकिन हम चाहते हैं क‍ि कम से कम गृह मंत्री सदन में आएं और अपना स्‍टेटमेंट आकर सदन के समक्ष दें. हमें यानी विपक्ष को सदन में 2-4 सवाल पूछने का मौका दिया जाए.” 

‘कांग्रेस का BJP पर न‍िशाना, बीजेपी सांसद ने जारी किया था पास’ 

उन्‍होंने कहा कि सदन की शुरुआत से हम सदन में भाग ले रहे हैं और हमारे उत्‍पात के बढ़ने की बात लोकसभा स्‍पीकर की तरफ से की जा रही है. कांग्रेस सांसद ने कहा कि सदन की सुरक्षा में चूक हो रही है. बीजेपी सांसद की ओर से उनको व‍िज‍िटर पास जारी क‍िया गया. उन्होंने यह भी कहा कि कल बुधवार की घटना के दौरान सदन में घुसे शख्‍स से स्‍मोक स्‍ट‍िक छीनने के दौरान कांग्रेस सांसद गुरजीत स‍िंह औजला का हाथ जल गया.   

‘मांग करने पर सदन में नहीं द‍िया जाता माइक’ 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा क‍ि हमने सदन की कार्यवाही को एक दिन के लिए भी बाधित नहीं किया. सदन भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय नहीं है. सदन हम सभी का है. यह लोग (BJP) जो चाहते हैं, वह कर रहे हैं. क्या हमें कोई मांग करने का अधिकार नहीं है? जब हम मांग करते हैं तो हमें माइक नहीं दिया जाता है.