छत्तीसगढ़

IPL 2024 Auction: 7.20 करोड़ में बिके अनकैप्ड कुमार कुशाग्र, फिर भी नाखुश हैं पिता; बोले- गांगुली ने वादा किया था कि 10 करोड़ में…

नईदिल्ली : झारखंड के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स ने 7.20 करोड़ में खरीदा. क्रिकेट फैंस का मानना है कि कुमार कुशाग्र को उम्मीद से ज्यादा कीमत मिली. लेकिन कुमार कुशाग्र के पिता खुश नहीं हैं. पिता का कहना है कि दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने वादा किया था कि वो कुमार कुशाग्र को 10 करोड़ रुपए में खरीदेंगे.

कुमार कुशाग्र के पिता ने क्या कहा?

इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कुमार कुशाग्र के पिता ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स ने ट्रायल का आयोजन किया था. दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ट्रॉयल के बाद कुमार कुशाग्र से काफी प्रभावित हुए. इसके बाद सौरव गांगुली ने वादा किया कि चाहे जितने पैसे खर्च करने पड़े, कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स में शामिल जरूर करेंगे. हालांकि, कुमार कुशाग्र के पिता ने माना कि वह सोच रहे थे दिल्ली कैपिटल्स बेस प्राइज पर ही खरीदेगी, लेकिन जिस तरह बिडिंग होने लगी, वह अविश्वसनीय था.

‘मैं आश्वस्त था, क्योंकि सौरव गांगुली ने वादा किया था’

कुमार कुशाग्र के पिता ने कहा कि इस पल के बारे में शायद ही कोई सोच सकता था. लेकिन मैं आश्वस्त था, क्योंकि सौरव गांगुली ने वादा किया था. साथ ही उन्होंने कहा था कि वह कुमार कुशाग्र के लिए 10 करोड़ खर्च करेंगे. बताते चलें कि आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने झारखंड के खिलाड़ी कुमार कुशाग्र को 7.20 करोड़ रुपए में खरीदा. रणजी ट्रॉफी 2022 में नागालैंड के खिलाफ कुमार कुशाग्र ने 269 गेंदों पर 266 रन बनाए थे. लेकिन जिस तूफानी अंदाज में उन्होंने बल्लेबाजी की थी, उसके बाद काफी लोगों का ध्यान खींचा. इसके बाद देवधर ट्रॉफी 2023 में कुमार कुशाग्र सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे और 58 गेंदों पर 68 रन बना डाले. इन इनिंग की बदौलत कुमार कुशाग्र को पहचान मिली थी.