छत्तीसगढ़

ऑक्शन में कितनी लगेगी विराट कोहली की बोली? पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ ने बता दी कीमत…

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 के लिए बीते मंगलवार (19 दिसंबर) दुबई में मिनी ऑक्शन हुआ, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क सबसे महंगे बिके. स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ में खरीदा. स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले विराट कोहली को आरसीबी ने आईपीएल 2024 के लिए 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. 

विराट कोहली आईपीएल की शुरुआत यानी 2008 से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अब ऑक्शन में विराट कोहली की बोली लगे, तो टीमें उन्हें कितने में खरीदना चाहेंगी? इसका जवाब पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ आकाश चोपड़ा ने दिया है. आकाश चोपड़ा ने कोहली की इतनी कीमत बताई, जो मौजूदा वक़्त में मिचेल स्टार्क की कीमत की लगभग दोगुनी है. पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा, अगर विराट कोहली आईपीएल ऑक्शन टेबल पर आते हैं तो वो 42-45 करोड़ रुपये में खरीदे जाएंगे.”

आईपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं विराट कोहली

विराट कोहली ने अब तक अपने करियर में 237 आईपीएल मुकाबले खेल लिए हैं, जिनकी 229 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 37.25 की औसत और 130.02 के स्ट्राइक रेट से 7263 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतक और 50 अर्धशतक निकले हैं. कोहली आईपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. शिखर धवन इस लिस्ट में 6617 रनों के साथ दूसरे नंबर पर आते हैं. 

ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर जमकर बरसे पैसे 

हाल ही में हुए ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई. बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को 20.50 करोड़ देकर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना हिस्सा बनाया. इसके अलावा बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई पेसर स्पेंसर जॉनसन को 10 करोड़ की कीमत मिली, जिन्हें गुजरात टाइटंस ने अपना हिस्सा बनाया.