छत्तीसगढ़

वीडियो: कैच पकड़ने के लिए साई सुदर्शन ने आगे की तरफ लगा दी लंबी डाइव…

नईदिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मुकाबला बीते गुरुवार (21 दिसंबर) पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज़ अपने नाम की. मैच में युवा भारतीय साई सुदर्शन ने एक बेहद ही शानदार कैच लपका, जिससे देख आप भी हैरान हो जाएंगे. कैच के लिए सुदर्शन ने आगे की तरफ लंबी डाइव लगाई.

सुदर्शन के कैच का वीडियो सोशल मीडिया तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैच लेने के लिए सुदर्शन कैसे शानदार डाइव लगाते हैं. कैच इतना मुश्किल भरा होता है कि अंपायर को भी चेक करना पड़ता है कि पूरा हुआ भी है या नहीं. वीडियो में देखा जा सकता है कि बल्लेबाज़ गलती से इस तरह का शॉट खेल जाता है कि गेंद हवा में चली जाती है. हालांकि सुदर्शन से गेंद दूर रहती है, लेकिन वो डाइव लगाकर उसके करीब पहुंच जाते हैं.

कैच दूसरी पारी के 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर पकड़ा जाता है. इस कैच के ज़रिए दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन पवेलियन लौटते हैं. 22 गेंदों में 21 रन बनाकर क्लासेन की पारी समाप्त हो जाती है.

https://twitter.com/i/status/1737893967948317170

78 रनों से मुकाबला जीती टीम इंडिया 

बता दें कि केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने मुकाबले में 78 रनों से जीत अपने नाम की. भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 296 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए संजू सैमसन ने शतकी पारी खेली. संजू ने 114 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 108 रन बनाए. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका शुरुआत में तो अच्छी लय में दिखी. लेकिन धीरे-धीरे भारतीय गेंदबाज़ों ने अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को अपने जाल मे फंसाना शुरू कर दिया और 45.5 ओवर में 218 रनों पर समेट दिया. अफ्रीका के लिए टॉनी डी जोर्जी ने सबस बड़ी 81 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.