छत्तीसगढ़

IND vs SA: पहले टेस्ट में कौन करेगा ओपनिंग? केएल राहुल और केएस भरत में किसे मिलेगी जगह? ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

नईदिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इतिहास रचने उतरेगी. दरअसल, भारत ने आज तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में रोहित शर्मा ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बनना चाहेंगे.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे स्टार खिलाड़ी एक्शन में दिखेंगे. जानिए इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

पहले टेस्ट में कौन करेगा ओपनिंग?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में ओपनिंग कौन करेगा. यह सबसे बड़ा सवाल है. दरअसल, टीम में कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन हैं. इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर टीम में केएस भरत और केएल राहुल हैं. इन दोनों में से कोई एक ही प्लेइंग इलेवन में दिखाई देगा. हालांकि, राहुल ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग नहीं की है. 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद तीन नंबर पर शुभमन गिल खेल सकते हैं. इसके बाद चार और पांच नंबर पर विराट कोहली और श्रेयस अय्यर का खेलना तय है. छह नंबर पर केएल राहुल दिख सकते हैं. इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा खेल सकते हैं. वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर एक्शन में दिख सकते हैं.
 
पहले टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.