छत्तीसगढ़

IND vs SA: बारिश में धुल सकता है भारत-दक्षिण अफ्रीका बॉक्सिंग डे टेस्ट का पहला दिन, जानिए पांचों दिन कैसा रहेगा सेंचुरियन का मौसम

नईदिल्ली : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिंसबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. लेकिन क्या इस टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाएगा? भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट के दौरान सेंचुरियन में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा? बहरहाल, आज हम आपको बताएंगे टेस्ट मैच के पाचों दिन सेंचुरियन में मौसम कैसा रहेगा? पहले दिन की बात करें तो क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है. पहले दिन यानी 26 दिसंबर को सेंचुरियन में बारिश के आसार हैं. इसके अलावा गरज के साथ तेज हवाएं चलेंगी. इस तरह टेस्ट मैच के पहले दिन फैंस को मायूस होना पड़ सकता है.

सेंचुरियन में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?

हालांकि, टेस्ट के दूसरे दिन मौसम का मिजाज थोड़ा बेहतर रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, 27 दिसंबर को सेंचुरियन में हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही 21 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. टेस्ट मैच के तीसरे दिन यानी 28 दिसंबर को बारिश के आसार नहीं हैं, लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. फिर चौथे दिन की बात करें तो सेंचुरियन में हल्की बारिश के आसार हैं. लेकिन बहुत ज्यादा बारिश नहीं होगी. इस दिन 16 किलोमीटर प्रतिघंटा स्पीड से सेंचुरियन में हवाएं चलेंगी.

पांचवें दिन मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?

तो बॉक्सिंग डे टेस्ट के पांचवें दिन मौसम का मिजाज कैसा रहेगा? मौसम विभाग के मुताबिक, टेस्ट मैच के पांचवें दिन यानी 30 दिसंबर को सेंचुरियन में बारिश के आसार नहीं हैं, आसमान साफ रहेगा. हालांकि, थोड़ी गरज के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं, लेकिन बारिश के टेस्ट में खलल पड़े, इस बात के आसार नहीं हैं. इस तरह महज 26 दिसंबर यानी पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ सकता है, लेकिन इसके अलावा बाकी 4 दिन बारिश के विलेन बनने के आसार नहीं हैं.