छत्तीसगढ़

सेना ने द‍िए पुंछ में 3 नागरिकों की मौत की जांच के आदेश, परिजनों ने दी जानकारी

जम्मू : सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 3 नागरिकों की हिरासत में हुई मौत के आरोपों के बाद गहन आंतरिक जांच के आदेश द‍िए हैं. इस बाबत जानकारी मामले से जुड़े परिचित लोगों ने रविवार (24 द‍िसंबर) को दी. 

21 दिसंबर को पुंछ में अज्ञात आतंकवादियों की ओर से घात लगाकर दो सैन्य वाहनों पर हमला कर द‍िया था. इस हमले में 4 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के मद्देनजर सेना ने कथित तौर पर 3 नागरिकों को पूछताछ के लिए ह‍िरासत में ल‍िया था. इन तीनों को 22 दिसंबर को मृत पाया गया. 

‘तीनों के र‍िश्‍तेदार व नेताओं ने लगाए ये आरोप’  

इन तीनों के रिश्तेदारों और नेताओं ने आरोप लगाया कि वे गुरुवार (21 द‍िसंबर) के हमले के संबंध में पूछताछ के लिए सेना की ओर से उठाए गए 8 लोगों में से थे. इन लोगों का कहना है क‍ि मानक संचालन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में नागरिकों की मौत के मामले में गहन जांच का आदेश दिया गया है. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस भी मौतों की जांच कर रही है.  

‘मौत की जांच में पूर्ण सहयोग करेगी सेना’  
 
उधर, सेना ने भी शनिवार (23 द‍िसंबर) को कहा कि वह नागरिकों की मौत की जांच में पूर्ण सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है. वहीं, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में रव‍िवार को एक रिटायर्ड एसएसपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. संदिग्ध आतंकी गोली मारने के बाद मौके से फरार हो गए.

आतंकियों ने मस्जिद पर भी गोलीबारी की है. जम्‍मू-कश्‍मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकियों की कायरना हरकत लगातार बढ़ती जा रही है. पूंछ में सेना के वाहन पर छिपकर हमला करने के बाद अब रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों को निशाना बनाने की हरकत की जा रही है.