छत्तीसगढ़

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान ने 11 नहीं 12 खिलाड़ियों की टीम चुनी, पिछले मैच में मिली थी 360 रनों की हार

नईदिल्ली : पाकिस्तान की टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई हुई है. इस दौरे पर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट मैच दुनिया की सबसे तेज पिचों में से एक पर्थ की पिच पर खेला गया था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों से हरा दिया.

अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होने वाला है, जो कि एक बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच होगा. इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. वहीं, पाकिस्तान की टीम ने ग्यारह नहीं बल्कि बारह खिलाड़ियों का ऐलान किया है. दरअसल, पाकिस्तान की टीम ने दुविधा में कुल 12 खिलाड़ियों का नाम दिया है, लेकिन वह अपनी फाइनल-प्लेइंग इलेवन का ऐलान टॉस के वक्त में करेंगे. आइए हम आपको पाकिस्तान के इन 12 खिलाड़ियों के नाम बताते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग-12

इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल, साजिद खान

पाकिस्तान ने पर्थ में खेली गई टीम में से विकेटकीपर सरफराज अहमद की जगह मोहम्मद रिज़वान को मौका दिया है. इनके अलावा नोमान अली और खुर्रम शहजाद चोट की वजह से नहीं खेल पा रहे हैं. सरफराज की जगह रिज़वान को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल करने पर पाकिस्तान टीम के नए टेस्ट कप्तान शान मसूद ने रिपोर्टर्स से कहा कि, “हमें लगता है कि रिज़वान तैयाह हैं, और सरफराज़ को हम वापसी करने के लिए थोड़ा ब्रेक दे रहे हैं.”

सरफराज को क्यों किया गया ड्रॉप?

उन्होंने आगे कहा कि, “यह परिस्थितियों के हिसाब से खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकालने के लिए एक रणनीतिक बदलाव है.” दरअसल, पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में सरफराज अहमद लगातार दो पारियों में मिचेल स्टार्क की इन-स्विंग को संभाल नहीं पाए थे, बिना कुछ खास किए जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. बहरहाल, अब देखना होगा कि पाकिस्तान की टीम मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कोई कमाल कर पाती है या नहीं.