छत्तीसगढ़

आईसीसी से पंगा लेने से बाज नहीं आ रहे उस्मान ख्वाजा, फिर जूतों पर लिखा ये खास संदेश; वायरल तस्वीर ने मचा दी खलबली

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने पारी का आगाज किया।

इस मैच में ओपनर उस्मान ख्वाजा ने फिर से अपने जूतों की वजह से सुर्खियां बटोर ली। उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें दूसरे टेस्ट में उस्मान ख्वाजा जूतों पर अपने बच्चों का नाम लिखकर पहुंचे हैं। हालांकि, इस बार भी उस्मान ने आईसीसी से इसकी परमिशन नहीं ली।

बता दें कि बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दौरान अपने बैट और जूतों पर इजराइल-हमास जंग से जुड़े मैसेज लगाने की अनुमति मांगी थी, जिसे आईसीसी ने खारिज कर दिया था। इसके बावजूद उस्मान जूतों पर अपने बच्चों का नाम लिखकर मैदान पर उतरे, जिसको लेकर आईसीसी एक्शन ले सकता है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान गाजा में फिलिस्तीनियों के समर्थन में काली पट्टी पहनने के लिए आईसीसी ने फटकार लगाई थी। इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट से पहले कहा था कि श्रृंखला के दौरान दोबारा पट्टी पहनने की उनका कोई प्लान नहीं है। आीसीसी के नियम के अनुसार, क्रिकेटर्स बिना इजाजत कुछ भी लिखकर मैदान पर नहीं उतर सकते है।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 42.4 ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं। मेलबर्न में बारिश की वजह से मैच रोका गया है। कंगारू टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा के बीच पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी हुई। उस्मान ख्वाजा ने 101 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन बनाए, जिसमें 5 चौके शामिल रहे। वहीं, वॉर्नर के बल्ले से 38 रन निकले।