छत्तीसगढ़

वीडियो : फिर फेल हुए पाकिस्तान के बाबर आज़म, सिर्फ 1 रन पर पैट कमिंस ने बोल्ड कर वापस भेजा पवेलियन

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म का फ्लॉप शो खत्म नहीं हुआ है. पाकिस्तान क्रिकेट में मौजूद सबसे महान बल्लेबाजों में से एक बाबर आज़म का बल्ला पिछले कई महीनों से नहीं चला है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में भी ऐसा ही हुआ. मुश्किल में फंसी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को संभालने के लिए क्रीज पर बाबर आज़म सिर्फ एक रन के स्कोर पर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौट गए, और अपनी टीम पाकिस्तान को और भी मुश्किलों में डाल दिया. पैट कमिंस की गेंद पर बाबर आज़म के बोल्ड होने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

बाबर आज़म का बल्ला इस पर्थ में हो चुके टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी नहीं चला था, और पाकिस्तान को 360 रनों की एक बड़ी हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन मेलबर्न में भी उनकी हालत वैसी ही है. बाबर आज़म के इस विकेट के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के कई फैन्स सोशल मीडिया पर ऐसा कहने लगे हैं कि बाबर आज़म असल में एक औसत क्रिकेटर हैं. जब भी उनके सामने मुश्किल या दबाव वाली परिस्थितियां आती है, उनका बल्ला नहीं चल पाता, जिससे यह पता चलता है कि वह सिर्फ एक औसत खिलाड़ी है.

बहरहाल, आपको बता दें कि मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच चल रहे इस बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 318 रनों पर ऑलआउट किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 63 रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए. उनके अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अर्धशतक नहीं लगा पाया. वहीं, पाकिस्तान की टीम ने इस ख़बर को लिखे जाने तक 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए थे, और क्रीज पर मोहम्मद रिज़वान के साथ आमेर जमाल मौजूद थे.