छत्तीसगढ़

IND vs AFG: अफगानिस्तान सीरीज के लिए अगले हफ्ते टीम इंडिया का ऐलान, जानें रोहित की टी20 वापसी के कितने हैं आसार

नईदिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. टी20 वर्ल्ड कप के पहले यह टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज होगी. ऐसे में भारत को वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम कॉम्बिनेशन समेत अन्य चीजों को ट्राय करने का यह आखिरी मौका होगा. यही कारण है कि यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड का ऐलान अगले हफ्ते होना लगभग तय है. माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप में जिन खिलाड़ियों को मौका मिलना है, वे ही खिलाड़ी इस स्क्वाड का हिस्सा बनेंगे. ऐसे में रोहित शर्मा को लेकर भी काफी चर्चा है. अगर चयनकर्ता उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की कमान सौंपना चाहते हैं, तो निश्चित तौर पर अफगानिस्तान सीरीज से वह टी20 क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. इसे लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र से भी रिपोर्ट आई है.

रोहित की वापसी के कितने आसार?
खबर के मुताबिक, एक सीनियर बीसीसीआई अधिकार ने बताया है, ‘यह चयनकर्ताओं पर ही निर्भर करेगा कि अफगानिस्तान सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी किसे दी जाए. हमने रोहित के साथ लंबी बातचीत की है और वह टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर टीम इंडिया की कप्तानी के लिए तैयार हैं. लेकिन फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज बेहद ज्यादा महत्वपूर्ण है. ऐसे में अजित आगरकर रोहित के साथ बातचीत करेंगे और फिर फैसला करेंगे कि वह इस सीरीज से टी20 में लौटते हैं या नहीं.’

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ही होंगे कप्तान!
वर्ल्ड कप 2023 के बाद एक मीटिंग में रोहित शर्मा ने बीसीसीआई अधिकारियों से टी20 वर्ल्ड कप को लेकर स्पष्ट बातचीत की थी. रोहित ने साफ-साफ पूछा था कि क्या वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई की योजनाओं में शामिल हैं? तो इस पर बीसीसीआई अधिकारियों समेत कोच राहुल द्रविड़ और चयनकर्ताओं ने हामी भरी थी. हालांकि फिर भी यह कयास लगाए जा रहे हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में इस बार रोहित और विराट नहीं होंगे और भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवाओं के साथ जोर लगाएगी.