छत्तीसगढ़

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका को हल्के में लेना भारत पर पड़ा भारी, कप्तान रोहित शर्मा का अजीबो गरीब तर्क

नईदिल्ली : भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला एक पारी और 32 रनों गंवाना पड़ा. मुकाबले में टीम इंडिया पूरी तरह फ्लॉप दिखी. मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका को हल्के में लेना उन्हें भारी पड़ गया. रोहित शर्मा ने बताया कि भारतीय खिलाड़ी कंडीशन को अच्छी तरह से अपना नहीं पाए. इसके अलावा भी टीम इंडिया ने कई गलतियां की, जिसके बारे में भारतीय कप्तान ने डिटेल में बताया. 

मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने कहा, “हम जीतने के लिए ठीक नहीं थे. बैटिंग में उतरने के बाद, केएल राहुल ने शानदार बैटिंग कर हमें उस स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन फिर हमने गेंद से परिस्तिथियों का फायदा नहीं उठाया और फिर आज बल्ले से कुछ नहीं कर पाए.”

रोहित ने आगे कहा, “अगर हमें टेस्ट मैच जीतना है, तो हमें साथ में आना पड़ेगा, जो हमने नहीं किया. लड़के यहां पहले भी आए हैं. हमें पता कि यहां क्या उम्मीद की जाती है और सबके अपने प्लान हैं. हमारे बल्लेबाज़ों चुनौती मिली और हमने अच्छी तरह से तालमेल नहीं बिठाया.”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “ये बाउंड्री लगाने वाला ग्राउंड है, हमने उन्हें स्कोर करते देखा लेकिन हमें विरोधी टीम और उनकी मज़बूती को समझना होगा. हमने दोनों ही पारियों में अच्छी बैटिंग नहीं की, इसलिए हम यहां खड़े हैं. तीन दिन में मैच खत्म करने के बाद ज़्यादा कुछ पॉजिटिव नहीं है, लेकिन केएल ने दिखाया कि हमें इस तरह की पिच पर क्या करना था.  हमारे गेंदबाज़ों में से ज़्यादातर यहां पहले नहीं आए, इसलिए मैं ज़्यादा आलोचनात्मक नहीं होना चाहता. फिर से ग्रुप में आना हमारे लिए ज़रूरी है, स्पोर्ट्समैन के रूप में हम ऐसे टाइम से गुज़रते हैं और हमें अगले टेस्ट शो के लिए तैयार रहना चाहिए.”