छत्तीसगढ़

आतंकियों का सफाया करने के लिए सेना का तलाशी अभियान तेज, पुंछ में भारी मात्रा में हथियार-गोला बारूद बरामद

पुंछ। पुंछ जिले की मेंढर तहसील में सुरक्षा बलों द्वारा एक सांझा तलाशी अभियान के दौरान बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी की पुंछ जिले के सीमावर्ती मेंढर तहसील के कस्सबलाडी क्षेत्र में आंतकियों द्वारा हथियार छूपाए गए हैं। जिस पर भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल बटालियन, पुलिस के एसओजी दल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा शुक्रवार को कस्सबलाडी क्षेत्र में एक सांझा तलाशी अभियान चलाया गया।

दिन भर चले तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब कस्सबलाडी के जंगली क्षेत्र के नजदीक एक पुराने मकान को खंगालने के दौरान आंतकियों द्वारा छूपाए गए हथियारों को बरामद कर अपने कब्जे में ले कर एक बड़ी वारदात को टाल दिया। नहीं तो इन हथियारों से आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते थे।

आतंकियों द्वारा छूपाए गए हथियारों में तीन पिस्तौल , छह पिस्टल मैगजीन, 60 के करीब पिस्टल की गोलियां और चार ग्रेनेड जब्त किए गए है। इस क्षेत्र में अभी भी सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान लगातार जारी है। विस्फोटक को सेना ने कसबलारी क्षेत्र के जंगल में मौके पर ही नष्ट कर दिया।

पुंछ जिले के डेरा की गली जंगल में आतंकियों द्वारा 21 दिसंबर को घात लगाकर किए गए हमले के बाद से ही आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बलों द्वारा चलाया गया तलाशी अभियान लगातार जारी है। इस अभियान में शामिल सुरक्षा बलों को अभी तक किसी भी प्रकार की सफलता नहीं मिली है। पिछले आठ दिनों से डेरा की गली के दस किलोमीटर के दायरे में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ताकि जंगल के अंदर छिपे आतंकियों की तलाश कर उन्हें ढेर किया जा सके, लेकिन अभी तक जंगल में छिपे आतंकियों का कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है। पुंछ, जम्मू-कश्मीर: एक संयुक्त तलाशी अभियान में रोमियो फोर्स और एसओजी पुलिस ने पुंछ के कसबलारी इलाके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।