छत्तीसगढ़

‘क्यों मोदी जी, असली मुद्दों पर बात करने से डर लगता है क्या?…’राहुल गांधी बोले- नहीं करेंगे मुझसे डिबेट

नईदिल्ली : राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मैं उनके साथ कहीं भी डिबेट करने के लिए तैयार हूं। राहुल ने कहा एक हफ्ता हो गया जब मैंने प्रधानमंत्री जी के साथ बहस का निमंत्रण स्वीकार किया था। अब तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। वो बस ‘मित्र मीडिया’ के पारिवारिक माहौल में ‘स्क्रिप्टेड इंटरव्यूज़’ देने में व्यस्त हैं। क्यों मोदी जी, असली मुद्दों पर बात करने में डर लगता है क्या?

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि आपको क्या लगता है कि नरेंद्र मोदी डिबेट करने आएंगे। नहीं आ सकते हैं। मैं आपको बताऊंगा क्या होगा। मैं उनसे पहला सवाल पूछूंगा कि मोदी जी ये अडानी जी से आपका क्या रिश्ता है। ये वहीं फंस जाएंगे।

उसके बाद मैं पूछूंगा कि ये जो आपने इलेक्टोरल बॉन्ड का धंधा चलाया है, हफ्तेबाजी की है, इसे मुझे समझा दो। नरेंद्र मोदी इसी में फंस जाएंगे। डिबेट वहीं खत्म हो जाएगी। फिर मैं पूछूंगा ये जो काले कानून आप लाए, जिसके कारण आपके सारे के सारे उम्मीदवार पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र में घेरे जा रहे हैं, हिमाचल का जो सेब आपने छीनकर अडानी को दिया इसके बारे में मुझे समझाइए।

जब कोरोना में लोग मर रहे थे, गंगा में लाशों के ढेर पड़े थे, बेटे अपने माता-पिता को मरते देख रहे थे, आपने देश को थाली बजाने के लिए क्यों कहा, मोबाइल फोन चलाने के लिए क्यों कहा। उसके बाद मैं पूछूंगा कि आपने शी जिनपिंग को झूले पर झुलाया, उसको समोसा खिलाया, वो हिंदुस्तान की जमीन उठाकर ले गया, उसकी आर्मी आज तक उस पर बैठी है, आपने ये क्यों किया। फिर मैं पीएम मोदी से पूछूंगा कि अग्निवीर स्कीम क्यों लाए, दो तरीके के शहीद आप क्यों लगाए। गैस सिलेंडर के दाम के बारे में बताइए, महंगाई के बारे में बताइए, बेरोजगारी के बारे में बताइए। नरेंद्र मोदी बहस नहीं कर सकते हैं।