छत्तीसगढ़

क्रिस गेल की अगले साल इम्पैक्ट प्लेयर बनकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में होगी वापसी? विराट कोहली से बातचीत का वीडियो वायरल

नईदिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी थी. बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की की थी. प्लेऑफ में पहुंचने के बाद बेंगलुरु के फैंस ने खूब जश्न मनाया था. बेंगलुरु की जीत के इस जश्न में टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल भी शामिल हुए थे. अब गेल की वापसी को लेकर बात हुई.

दरअसल क्रिस गेल चेन्नई और बेंगलुरु के बीच खेले गए आईपीएल 2024 का 68वां लीग मैच देखने के लिए एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पहुंचे थे. मैच में बेंगलुरु की जीत के बाद गेल ने ड्रेसिंग रूम में टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान कोहली ने गेल से बेंगलुरु में वापसी करने की बात कही. 

आरसीबी के आधिकारिक सोशल मीडिया के ज़रिए एक वीडियो शेयर किया गया, जिसमें क्रिस गेल ड्रेसिंग रूम में बेंगलुरु के खिलाड़ियों से मिलते हुए नज़र आए. इस बीच विराट कोहली ने मज़ाकिया अंदाज़ में क्रिस गेल से कहा, “काका, अगले साल वापस आ जाइए, इम्पैक्ट प्लेयर अब चालू है. आपको फील्डिंग नहीं करनी पड़ेगी. यह आपके लिए ही बना है.” इसके बाद गेल ने ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की.

बता दें कि बेंगलुरु ने टॉप-4 में चौथे नंबर पर जगह बनाई. ऐसे में टीम को प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला खेलना होगा. टूर्नामेंट का आखिरी लीग मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना था. लेकिन बारिश के चलते मुकाबला रद्द हो गया, जिसके बाद राजस्थान दूसरे से तीसरे पायदान पर आ गई. एलिमिनेटर मैच 22 मई, बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

गौरतलब है कि आरसीबी की टीम ने लगातार 6 लीग मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया. बेंगलुरु ने आखिरी 6 मैचों में जीत दर्ज की. एक वक़्त पर बेंगलुरु के पास प्लेऑफ में पहुंचने के चांस 1 प्रतिशत रह गए थे, लेकिन टीम ने इसे 100 प्रतिशत में तब्दील करके दिखाया.