छत्तीसगढ़

ममता पर टिप्पणी करना बीजेपी उम्मीदवार अभिजीत गांगुली को पड़ा भारी! ईसीआई ने 24 घंटे तक चुनाव प्रचार से रोका

कोलकाता : भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने मंगलवार को कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जज और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय (अभिजीत गांगुली) को 24 घंटे के लिए प्रचार करने से रोक दिया है। आयोग ने यह कार्रवाई ममता बनर्जी पर अमर्यादित टिप्पणी करने को लेकर गांगुली पर की है।

चुनाव आयोग ने तमलुक से बीजेपी के उम्मीदवार गंगोपाध्याय को आज शाम 5 बजे से 24 घंटे के लिए प्रचार करने से रोक दिया और उन्हें आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान अपने सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने की सख्त चेतावनी दी।

15 मई को हल्दिया में एक सार्वजनिक बैठक में गंगोपाध्याय ने बांग्ला में कहा कि ममता बनर्जी, आप कितने में बिक रही हैं? आपका रेट 10 लाख रुपये है, क्यों? क्योंकि आप अपना मेकअप केया सेठ से करवा रही हैं? क्या ममता बनर्जी भी एक महिला हैं? मैं कभी-कभी सोचता रहता हूं। ईसीआई ने कहा कि वह आश्वस्त है कि गंगोपाध्याय ने ऐसी अमर्यादित टिप्पणी की और इस तरह आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया।

आयोग ने जाहिर की निंदा
आयोग ने अभिजीत गंगोपाध्याय के बयान को भारत में महिलाओं की स्थिति के क्षरण पर सीधा अपमान पाया। आयोग ने बयान को किसी भी महिला के संबंध में इस्तेमाल किया जाना पूरी तरह से निंदनीय माना। इसमें कहा गया है कि आयोग इस तथ्य पर दुख के साथ गौर करता है कि इस तरह के घृणित शब्द अभिजीत गंगोपाध्याय की शैक्षिक और व्यावसायिक पृष्ठभूमि के किसी व्यक्ति से आए हैं और इसलिए यह संदेह के किसी भी लाभ का हकदार नहीं है।

आयोग ने नड्डा को भी भेजी नोटिस
ईसीआई ने आदेश की एक प्रति बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी भेजी और उनसे सभी बीजेपी उम्मीदवारों और पार्टी के प्रचारकों को एक सलाह जारी करने के लिए कहा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अभियान अवधि के दौरान यह चूक दोबारा न हो।